यह ख़बर 29 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

नीतीश कुमार मुझे हराने के लिए चुनाव लड़ाना चाहते हैं : शिवानंद तिवारी

फाइल फोटो

पटना:

राज्यसभा चुनाव के लिए तीन नए लोगों को उम्मीदवार बनाने के बाद जनता दल (युनाइटेड) में विरोध के स्वर उभरने लगे हैं। जद (यू) के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने बुधवार को जद (यू) की बिहार इकाई के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह को एक पत्र लिखकर न केवल लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की बात कही है, बल्कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वे उन्हें पसंद नहीं करते।

तिवारी ने अपने पत्र में लिखा है कि उन्हें नीतीश पसंद नहीं करते। मेरे कारण ही और दो निर्दोषों को भी राज्यसभा चुनाव के लिए पत्ता काटा गया है। उन्होंने यहां तक कहा कि जिस तरह से पार्टी चलाई जा रही है उसमें कोई चुनाव लड़ना सही नहीं है।

उन्होंने कहा, "मैं अच्छी तरह जानता हूं कि नीतीश उन्हें जिताने के लिए नहीं, बल्कि हराने के लिए लोकसभा चुनाव लड़ाना चाहते हैं।" उन्होंने स्पष्ट कहा कि वे लोकसभा का चुनाव लड़ना नहीं चाहते।

इधर, जद (यू) के महासचिव केसी त्यागी ने इस मामले पर कहा कि तिवारी उनके पार्टी के वरिष्ठ सदस्य हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी नेता को चुनाव लड़ने अैर नहीं लड़ने का खुद का अधिकार है। पार्टी ने तिवारी को लोकसभा चुनाव लड़ने का न्योता दिया था अगर वे नहीं लड़ना चाहते हैं, तो इसमें कोई बात नहीं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि जद (यू) के राज्यसभा सदस्य शिवानंद तिवारी, एनके सिंह और साबिर अली का कार्यकाल इसी वर्ष 9 अप्रैल को समाप्त हो रहा है। पार्टी ने इन तीनों नेताओं की जगह नए चेहरे रामनाथ ठाकुर, वरिष्ठ पत्रकार हरिवंश तथा कहकशां परवीन को राज्यसभा के लिए 7 फरवरी को होने वाले चुनाव को लिए अपना प्रत्याशी बनाया है।