यह ख़बर 20 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मोदी को हटाना चाहते थे अटल, उनकी चली नहीं : नीतीश

खास बातें

  • बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीटीवी से बातचीत में साफ कहा कि नरेंद्र मोदी को गुजरात दंगों के बाद तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पद से हटाना चाहते थे, परन्तु उनकी चल नहीं पाई।
पटना:

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एक बार फिर मोर्चा खोलते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीटीवी से बातचीत में साफ कहा कि मोदी को तो गुजरात दंगों के बाद तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भी पद से हटाना चाहते थे, परन्तु उनकी चल नहीं पाई।

दरअसल, नीतीश के मंगलवार को सामने आए प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी के सेक्युलर होने संबंधी बयान के बाद आरएसएस ने गुस्साते हुए सवाल किया था कि देश का प्रधानमंत्री हिन्दुत्ववादी क्यों नहीं हो सकता। संघ प्रमुख मोहन भागवत ने सवाल किया कि क्या सारे पीएम सेक्युलर नहीं रहे हैं, और क्या अब नीतीश कुमार बताएंगे कि पीएम पद का उम्मीदवार कैसा होना चाहिए...?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर, बीजेपी ने इस बयानबाजी में कूदते हुए कहा है कि नरेंद्र मोदी, अटल बिहारी वाजपेयी और आडवाणी जैसे ही सेक्युलर हैं। बीजेपी नेता बलबीर पुंज ने पूछा कि सेक्युलर होने की परिभाषा क्या है, यह कौन तय करेगा...