यह ख़बर 23 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मिड डे मील हादसा : नीतीश को दिख रही है विपक्ष की साज़िश

खास बातें

  • मिड डे मील हादसे को लेकर राजनीति अपने चरम पर है। नीतीश कुमार ने इसे अपने राजनीतिक विरोधियों की साज़िश करार दिया तो विपक्ष ने कहा कि वह अपनी ज़िम्मेदारी से बच रहे हैं। इन सबके बीच हादसे की जांच का सवाल अटका पड़ा है।
पटना:

मिड डे मील हादसे को लेकर राजनीति अपने चरम पर है। नीतीश कुमार ने इसे अपने राजनीतिक विरोधियों की साज़िश करार दिया तो विपक्ष ने कहा कि वह अपनी ज़िम्मेदारी से बच रहे हैं। इन सबके बीच हादसे की जांच का सवाल अटका पड़ा है।

नीतीश कुमार ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए सोमवार को कहा कि छपरा के एक स्कूल में हुई मध्याह्न भोजन त्रासदी के पीछे षडयंत्र था।

कुमार ने आरोप लगाया कि बीजेपी और राजद के बीच इस घटना का राजनीतिक लाभ उठाने के लिए ‘गुप्त समझौता’ है।

जनता दल (यूनाइटेड) के प्रवक्ता राजीव रंजन ने कुमार के हवाले से कहा, ‘‘मध्याह्न भोजन में कीटनाशक होने की बात बताने वाली फोरेंसिक साइंस प्रयोगशाला ने हमारी इस आशंका को और पुष्ट कर दिया है कि सारण में पिछले सप्ताह एक स्कूल में हुई त्रासदी के पीछे एक षडयंत्र था।’’ नीतीश कुमार पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘बोधगया में विस्फोट और छपरा मध्याह्न भोजन की दुखद घटना के बाद बीजेपी और राजद के बीच समझौता काफी स्पष्ट है। राजद और बीजेपी ने दोनों घटनाओं के बाद एक साथ बंद का आह्वान किया और इससे उनके बीच गुप्त समझौते की पुष्टि होती है।’’