निर्भया मामला- सभी दोषियों की फांसी बरकरार, कोर्ट ने खारिज की याचिका

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया के सभी दोषियों को याचिका खारिज कर दी है. निर्भया के दोषियों को कल सुबह साढ़े 5 बजे फांसी पर लटकाया जाएगा.

निर्भया मामला- सभी दोषियों की फांसी बरकरार, कोर्ट ने खारिज की याचिका

Nirbhaya Case: निर्भया के दोषियों की याचिका खारिज.

खास बातें

  • निर्भया के सभी दोषियों की फांसी बरकरार
  • पटियाला हाउस कोर्ट ने खारिज की याचिका
  • शुक्रवार सुबह साढ़े 5 बजे होनी है फांसी
नई दिल्ली:

Nirbhaya Case Upade: दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया के सभी दोषियों को याचिका खारिज कर दी है. निर्भया के दोषियों को कल सुबह साढ़े 5 बजे फांसी पर लटकाया जाएगा. इससे पहले निर्भया में दोषी मुकेश की आखिरी चाल भी काम नहीं आई. सुप्रीम कोर्ट ने  उसकी याचिका को खारिज कर दिया. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि दोषी अपने सारे कानून उपचारों का इस्तेमाल कर चुका है. बता दें, उसने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर फांसी पर रोक की मांग की थी. मुकेश ने अपनी अर्जी में मांग की थी कि फांसी से पहले उसे किसी भी कोर्ट में याचिका दाखिल करने की इजाजत दी जाए.

निर्भया केस: पटियाला हाउस कोर्ट के बाहर हाई वोल्टेज ड्रामा, दोषी अक्षय की पत्नी रोते-रोते हुई बेहोश, खुद को सैंडल से मारा 

मुकेश ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर कहा था कि उसके साथ निष्पक्ष न्याय नहीं हुआ. साथ ही कहा था कि घटना के वक्त वो दिल्ली में मौजूद नहीं था बल्कि राजस्थान में था. मुकेश ने अपनी याचिका में डीएनए और आयरन रॉड दोनों ही थ्योरी पर सवाल उठाए थे. साथ ही कहा था कि इस मामले के दस्तावेज़, रिकॉर्ड और रिपोर्ट सीबीआई से जांच कराई जाए और कोर्ट उन्हें मंगाये.

निर्भया के दोषी विनय शर्मा की मां बोलीं- अगर मंजूरी मिली तो बेटे को आखिरी बार खिलाना चाहती हूं ‘पूड़ी, सब्जी, कचौड़ी'

सुप्रीम ने अपने आदेश में कहा कि याचिकाकर्ता ने केस की मेरिट पर सवाल उठाए हैं यानी अभियुक्तों की चिकित्सा स्थिति के बारे में सबूतों  पर कोई विचार नहीं किया गया.  उसने करोली से आरोपी की गिरफ्तारी का संदेह जताया है. याचिकाकर्ता द्वारा सभी अवसरों और अपील की प्रक्रिया को पूरा करने के बाद, इस अदालत में दायर आपराधिक अपील को लम्बे समय तक सुना गया. आरोपी द्वारा उठाए गए सभी बिंदुओं पर विचार किया गया और अपील खारिज कर दी गई. अपील, पुनर्विचार और क्यूरेटिव याचिका खारिज की गईं. हमें अब इस जनहित याचिका के तहत मामले को दोबारा खोलने के लिए कोई आधार नहीं दिखता.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: निर्भया गैंगरेप के दोषी मुकेश को अदालत से झटका