सांसदों को स्मार्ट डयूप्लेक्स फ्लैट्स का तोहफा देगी मोदी सरकार, कई सुविधाओं से है लैस 

सभी नए फ्लैट्स 193 सांसदों के लिए बनवाए गए हैं. बता दें इन फ्लैट्स के बनने से पहले सांसद नॉर्थ और साउथ ऐवन्यू में बने साठ साल पुराने बंगले में रहते थे.

सांसदों को स्मार्ट डयूप्लेक्स फ्लैट्स का तोहफा देगी मोदी सरकार, कई सुविधाओं से है लैस 

सांसदों के लिए बनाए गए नए फ्लैट्स

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार लोकसभा चुनाव के बाद चुने गए सांसदों को बड़ा तोहफा देने की तैयारी में है. जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार ने सांसदों के लिए दिल्ली में नए डयूप्लेक्स फ्लैट्स बनाए हैं. नॉर्थ ऐवन्यू में 22 एकड़ जमीन पर बने 232 फ्लैट्स को नए डिजाइन और इंटीरियर के साथ बनाया गया है. सभी नए फ्लैट्स 193 सांसदों के लिए बनवाए गए हैं. बता दें इन फ्लैट्स के बनने से पहले सांसद नॉर्थ और साउथ ऐवन्यू में बने साठ साल पुराने बंगले में रहते थे. जहां पार्किंग से लेकर सुरक्षा तक की कई शिकायतें सांसदों को रहती थीं.

राजनाथ सिंह ने संभाला रक्षा मंत्रालय का कामकाज, सामने हैं ये बड़ी चुनौतियां

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नए बने ड्यूप्लेक्स फ्लैट्स में सुरक्षा से लेकर रोशनी तक की हर बारीक से बारीक चीज का ख्याल रखा गया है. इन ड्यूप्लेक्स फ्लैट्स में सेंटर एयरकंडीशन, मार्बल और मॉडयूलर किचन भी बनाया गया है. साथ ही पार्किंग और नौकर के लिए भी अलग कमरे बनाए गए हैं. लुटियन जोन में कई क्लियरेंस लेने पड़ते हैं इसके चलते 2014 में बंगला बनाने की मंजूरी लेने के बावजूद इसे बनाने का काम 2017 में शुरु हो पाया था. 232 में से अभी साठ ड्यूप्लेक्स तैयार हो चुके हैं. मिली जानकारी के अनुसार अगले महीने भर के अंदर इन ड्यूप्लेक्स का आवंटन नए सांसदों को किया जाएगा.