मुंबई में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच मरीजों के लिए उद्धव सरकार ने किया 3520 और बिस्तरों का इंतजाम

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को मुलुंड, दहिसर, महालक्ष्मी रेस कोर्स और बीकेसी में क्षेत्रीय अस्पतालों को जनता को समर्पित किया. इन नए अस्पतालों में कोविड-19 मरीजों के लिए 3250 बिस्तर उपलब्ध कराए गए हैं.

मुंबई में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच मरीजों के लिए उद्धव सरकार ने किया 3520 और बिस्तरों का इंतजाम

मुंबई में कोरोना मरीजों के लिए 3250 और बिस्तरों का उद्धव सरकार ने किया इंतजाम.

मुंबई:

देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना वायरस से करीब 7 लाख 19 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं वहीं, अब तक 20 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच देश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित शहर मुंबई में इसके संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 85 हजार के पार पहुंच गया है. उधर, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को मुलुंड, दहिसर, महालक्ष्मी रेस कोर्स और बीकेसी में क्षेत्रीय अस्पतालों को जनता को समर्पित किया. इन नए अस्पतालों में कोविड-19 मरीजों के लिए 3250 बिस्तर उपलब्ध कराए गए हैं.

मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया कि इस ऑनलाइन कार्यक्रम में मंत्री असलम शेख और आदित्य ठाकरे तथा मुंबई के महापौर किशोरी पेडनेकर भी मौजूद थे. मुलुंड में 1700 बिस्तरों की क्षमता वाले समर्पित कोविड-19 स्वास्थ्य केंद्र को राज्य सरकार की नियोजन एजेंसी सिटी एंड इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कोरपोरेशन (सिडको) ने स्थापित किया है.
 


मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार दहिसार (पूर्व) में मुंबई मेट्रो की मदद से 900 बिस्तरों वाले एक स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना की गयी है. महालक्ष्मी रेसकोर्स में 700 बिस्तरों वाला ऐसा ही स्वास्थ्य केंद्र खोला गया है, जबकि बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के एक ऐसे की सुविधा केंद्र में 112 आईसीयू बेड हैं. इसे मुंबई मेट्रोपोलिटन रीजन डेवलपमेंट ऑथोरिटी ने तैयार किया है. दहिसर (पश्चिम) में 108 बिस्तरों वाला अस्थायी अस्पताल खोला गया है. बृहन्मुम्बई महानगरपालिका के अनुसार मुंबई में कोविड-19 संक्रमण से उबरने की दर 67 फीसद है.


बता दें कि बीते 24 घंटों के दौरान भारत में 22,252 नए COVID-19 मामले सामने आने के साथ ही देश में कुल मरीज़ों का आंकड़ा सात लाख के पार कर गया है. कोरोनावायरस संक्रमण के कुल 7,19,665 पुष्ट मामलों के साथ रूस को पीछे छोड़ते हुए भारत दुनियाभर में तीसरे नंबर पर पहुंच चुका है. पिछले 24 घंटों में 467 मरीज़़ों ने जान गंवाई है, जिसके साथ मरने वालों का कुल आंकड़ा 20,160 हो गया है. देशभर में कुल 7,19,665 पॉज़िटिव मामलों में से 2,79,717 सक्रिय मामले हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: COVID-19 मामले: मुंबई में अब मिल पा रहे हैं बेड