यह ख़बर 20 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

राष्ट्रपति चुनाव पर एनडीए में दरार, बैठक टली

खास बातें

  • राष्ट्रपति चुनाव पर एनडीए की बैठक फिलहाल टल गई है। सूत्रों के मुताबिक एनडीए अभी संगमा और लेफ्ट के रुख का इंतजार करना चाहता है।
नई दिल्ली:

एनसीपी द्वारा पीए संगमा के खिलाफ कार्रवाई की धमकी दिए जाने के बाद राष्ट्रपति चुनाव में उनकी उम्मीदवारी पर अनिश्चितता पैदा होने के बीच बीजेपी ने इंतजार करने की रणनीति पर अमल करते हुए बुधवार को एनडीए की बैठक टालने का फैसला किया।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि पूर्व कार्यक्रम के अनुसार बुधवारको एनडीए की बैठक होनी थी, लेकिन एपीजे अब्दुल कलाम के दौड़ से हट जाने के बाद घटनाक्रम में कोई प्रगति नहीं होने के मद्देनजर बैठक टाल दी गई। पार्टी के एक नेता ने कहा, हमने देखो और इंतजार करो की रणनीति पर अमल करने का फैसला किया है...फैसला करने के लिए एनडीए की एक हफ्ते में बैठक हो सकती है।

बीजेपी नेताओं ने कहा कि ऐसा लगता है कि राष्ट्रपति पद के लिए संगमा को समर्थन करने के मुद्दे पर बीजेपी के अंदर आम राय है। लेकिन एनसीपी पूर्व लोकसभाध्यक्ष को मैदान से हट जाने के लिए राजी करने का प्रयास कर रही है। ऐसे में पार्टी उन्हें समर्थन देने की घोषणा नहीं करना चाहती, क्योंकि अगर वह मैदान से हट जाते हैं, तो पार्टी को शर्मिंदगी झेलनी पड़ सकती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पार्टी इस समय का उपयोग यूपीए उम्मीदवार प्रणब मुखर्जी के नाम पर आम सहमति के बदले मैदान में उतरने के लिए जेडीयू को राजी करने का प्रयास कर सकती है। एनडीए की वाम दलों की गुरुवार को होने वाली बैठक पर भी नजर रहेगी। पार्टी सूत्रों ने बताया कि संगमा द्वारा चुनाव लड़ने के ठोस आश्वासन के बाद ही एनडीए की बैठक होने की संभावना है। राष्ट्रपति पद के लिए नाम दाखिल करने की आखिरी तारीख 30 जून है।