यह ख़बर 15 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

यूपीए की घोषणा के बाद ही रुख तय करेगा एनडीए : आडवाणी

खास बातें

  • आडवाणी ने एनडीए की बैठक के बाद कहा कि वे राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम पर कोई जल्दबाजी नहीं करेंगे और यूपीए द्वारा प्रत्याशी के नाम का ऐलान किए जाने के बाद अपना रुख साफ करेंगे।
नई दिल्ली:

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने अपने आवास पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की बैठक के बाद कहा कि वे राष्ट्रपति उम्मीदवार के नाम पर कोई जल्दबाजी नहीं करेंगे और यूपीए द्वारा प्रत्याशी के नाम का ऐलान किए जाने के बाद अपना रुख साफ करेंगे।

आडवाणी ने कहा कि यूपीए सरकार में ऊंचे स्तर पर कोई तालमेल नहीं है और घटक दल आपस में ही एक राय बना पाने में असमर्थ हैं। उन्होंने कहा कि एनडीए की बैठक में तय हुआ कि मौजूदा घटनाक्रम पर नजर रखी जाए और आगे क्या करना है, इस पर चर्चा हुई। आडवाणी ने कहा कि इस मामले को लेकर आगे फिर बैठक की जाएगी। हम सभी दलों, खासकर विपक्ष की पार्टियों के साथ लगातार संपर्क में बने रहेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि वह पीए संगमा का सम्मान करते हैं, लेकिन अंतिम फैसला एनडीए को ही लेना होगा। आडवाणी ने कहा कि 1969 के बाद पहली बार राष्ट्रपति का चुनाव इतना यादगार होने जा रहा है।

इसका मतलब साफ है कि एनडीए अभी यूपीए की ओर से प्रणब के नाम के ऐलान का इंतजार करेगा। सूत्रों के मुताबिक एनडीए प्रणब के राजनैतिक कद का हवाला देते हुए उनके नाम पर भी तैयार हो सकता है, साथ ही वह मुलायम के रुख पर भी नजर बनाए हुए है कि वह क्या फैसला लेते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम इस समय पटना में हैं और आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें लंच पर बुलाया है। सूत्रों के मुताबिक नीतीश के साथ लंच का यह कार्यक्रम पहले से तय नहीं था, इसलिए दोनों की यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। इस मुलाकात के बाद यह भी साफ हो सकता है कि वाकई कलाम राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने को तैयार हैं या नहीं।