विज्ञापन
This Article is From May 30, 2013

सलवा जुडूम नेताओं के लिए नक्सलियों ने भेजा मौत का फरमान

रायपुर: बस्तर में नक्सलियों का तांडव थमने का नाम नहीं ले रहा है। 25 मई को दरभा घाटी में नक्सलियों द्वारा हमला कर कांग्रेस के नेताओं सहित 30 लोगों की निर्मम हत्या कर गई थी।

अभी यह मामला शांत नहीं हुआ है कि फिर से नक्सलियों ने सुकमा कलेक्टर के नाम पत्र जारी कर सलवा जुडूम के नेताओं को जान से मारने की धमकी दी है। बाकायदा सलवा जुडूम नेताओं और पुलिस के मददगारों का नाम भी नक्सलियों ने पत्र में उल्लेख किया है।

नक्सलियों के दरभा डिविजनल कमेटी ने बस्तर में तैनात सीआरपीएफ को हटाने की मांग की है और उनके विरुद्ध चल रहे ऑपरेशन ग्रीनहंट को बंद करने को कहा है। इसी तरह राज्य सरकार द्वारा चलाये जा रहे विकास यात्रा और कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा को बंद करने की चेतावनी दी है।

नक्सलियों के जेल में बंद साथियों को भी रिहा करने की मांग दरभा कमेटी ने पत्र में किया है। पत्र में नक्सलियों ने सलवा जुडूम नेता राम भगत कुशवाहा, सोयम मुका, बोडु रामा, पी विजय, कोर्रसा संतु, राजेन्द्र वर्मा, जोगा, बलवंत, दुब्बा होड़ा का आमता मांझी, पदामनंदा, रामेश्वर तापडिय़ा, मनोज यादव, विनोद तिवारी, उमेश सिंह, पुलिस के मददगार दीपक चौहान, ठेकेदार अली, प्रमोद राठौर पर गंभीर आरोप लगाते हुए जान से मारने की धमकी दी है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
सलवा जुडूम नेताओं के लिए नक्सलियों ने भेजा मौत का फरमान
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com