मध्‍य प्रदेश : गौहत्या मामले में गिरफ्तार भाजपा नेता पार्टी से निष्कासित, रासुका भी लगा

मध्‍य प्रदेश : गौहत्या मामले में गिरफ्तार भाजपा नेता पार्टी से निष्कासित, रासुका भी लगा

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

भोपाल:

मध्य प्रदेश भाजपा ने देवास जिले के टोंकखुर्द कस्बे के भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चे के पूर्व पदाधिकारी को अपने घर में गौवंश की हत्या करने के मामले में रविवार को पार्टी से निष्कासित कर दिया।

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. हितेष वाजेपयी ने बताया, ‘देवास जिले में बुधवार को अपने घर में गौवंश की हत्या करने के आरोप पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये गये अनवर मेव को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।’ देवास जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश रघुवंशी ने बताया कि मेव सहित उसके परिवार के 9 सदस्यों को मध्य प्रदेश गौवंश प्रतिषेध अधिनियम तथा भादंवि (आईपीसी) की संबद्ध धाराओं में गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने इस मामले में मुख्य आरोपी अनवर के खिलाफ रासुका (राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून) के तहत कार्रवाई करते हुए आरोपी को उज्जैन जेल में भेज दिया है। देवास जिले के टोंकखुर्द कस्बे में 27 जनवरी बुधवार को उस समय विवाद की स्थिति बन गई जब गांव के ही कुछ लोगों ने मुनियारपुरा इलाके में रहने वाले भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के पूर्व उपाध्यक्ष अनवर मेव और उसके परिवार के सदस्यों को घर पर गौवंश की हत्या करते रंगे हाथों पकड़ा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बाद में यह खबर आग की तरह पूरे इलाके में फैल गई और बड़ी संख्या में लोग कस्बे की सड़कों पर उतर आये और पूरा कस्बा बंद हो गया। घटना की सूचना मिलने पर टोंकखुर्द पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपियों के घर से कटी हुई गाय बरामद की।