यह ख़बर 05 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

राजग, भाजपा या मोदी से कोई रिश्ता नहीं रखेगी नेशनल कांफ्रेंस : उमर

उमर अब्दुल्ला की फाइल फोटो

जम्मू:

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को कहा कि नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) भाजपा, पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी या राजग से कोई रिश्ता नहीं रखेगी।

उमर ने आज यहां शेर-ए-कश्मीर भवन में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘जम्मू-कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस नरेंद्र मोदी, भाजपा या राजग से कोई रिश्ता नहीं रखेगी। आप मुझसे यह लिखित में ले सकते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘हम कई साल तक सत्ता से बाहर बैठ जाएंगे लेकिन (संप्रग को) धोखा नहीं देंगे। हम उन लोगों में नहीं हैं जो धोखा देते हैं।’

उमर के राजग के करीब आने की संभावना पर भाजपा की प्रतिक्रियाओं की खबरों पर जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘हमने ईमानदारी से संप्रग से हाथ मिलाया है।’ उन्होंने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और अपने दादा शेख मोहम्मद अब्दुल्ला का उल्लेख करते हुए कहा कि वह हमेशा कहते थे कि भले ही कोई आपको धोखा दे, लेकिन आप किसी को धोखा मत दो।

‘हम धोखा सह लेंगे, लेकिन कभी किसी के साथ विश्वासघात नहीं करेंगे।’ उमर ने दावा किया कि विपक्ष बाट जोह रहा है कि कब उनकी पार्टी संप्रग का साथ छोड़ दे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘उन्हें इंतजार करने दीजिए। वो दिन कभी नहीं आएगा। हम जम्मू-कश्मीर की जनता और हमारी राजनीतिक विचारधारा के साथ कभी छल नहीं करेंगे।’