यह ख़बर 20 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आडवाणी की तरह नरेंद्र मोदी भी नहीं बन पाएंगे प्रधानमंत्री : लालू प्रसाद यादव

लालू प्रसाद यादव का फाइल फोटो

पटना:

लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में कांग्रेस के साथ अपनी पार्टी का गठबंधन होने के बढ़ते कयासों के बीच राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने शुक्रवार को कहा कि लालकृष्ण आडवाणी की तरह भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी भी कभी प्रधानमंत्री नहीं बन पाएंगे।

हाल ही में रांची की जेल से छूटने के बाद कांग्रेस नेतृत्व के साथ बात करने राष्ट्रीय राजधानी आए लालू प्रसाद ने कहा कि अभी दोनों दलों के बीच वार्ता नहीं हुई है।

उन्होंने कहा, 'हम हमेशा से कांग्रेस के साथ गठबंधन के पक्ष में रहे हैं।' बिहार में भाजपा और सत्तारूढ़ जदयू का मुकाबला करने के लिए राजद कांग्रेस के साथ गठबंधन की इच्छुक है।

लालू प्रसाद ने दावा किया कि बिहार में नीतीश कुमार कोई कारक नहीं हैं। राजद प्रमुख यह जताने का प्रयास कर रहे हैं कि लोकसभा चुनावों के लिहाज से बहुत ही महत्वपूर्ण बिहार में भाजपा को उनका दल ही मुख्य चुनौती देने की हालत में है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खबरें हैं कि पिछले कुछ चुनावों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकने वाली राजद की स्थिति अब राज्य में पहले से काफी बेहतर है और वह कांग्रेस, लोजपा और सीपीआई (माले) से गठजोड़ करके भाजपा और जदयू को चुनौती देना चाहती है।