यह ख़बर 25 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

भोपाल रैली में नरेंद्र मोदी ने छुए आडवाणी के पांव, मगर नहीं मिला आशीर्वाद

खास बातें

  • आडवाणी ने अपने भाषण में कहा, आज बीजेपी भारतीय राजनीति के जिस मुकाम तक पहुंची है, वह ओजपूर्ण भाषणों से नहीं, बल्कि कार्यकर्ताओं के कठिन परिश्रम और तपस्या से पहुंची है। हम केवल भाषणों के आधार पर चुनाव नहीं जीत सकते, बल्कि हमारे काम के आधार पर ऐसा होगा।
भोपाल:

बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद नरेंद्र मोदी आज पहली बार लालकृष्ण आडवाणी के साथ भोपाल में एक रैली को संबोधित किया।

आडवाणी ने मंच पर नरेंद्र मोदी को गुलदस्ता भेंट किया, जिसके बाद मोदी ने आडवाणी के पांव छूए, लेकिन आडवाणी के हावभाव से साफ-साफ ऐसा महसूस हुआ कि मोदी को लेकर उनकी नाराजगी अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है। मंच पर नरेंद्र मोदी और आडवाणी के बीच बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंह बैठे थे।

शिवराज सिंह चौहान ने जब सम्मान प्रदर्शित करते हुए आडवाणी के पांव छुए, तब उन्होंने गर्मजोशी से इसका जवाब दिया, लेकिन जब मोदी ने उनके चरण स्पर्श किए, तब उन्होंने मोदी की ओर देखे बिना ही अपने हाथ जोड़ दिए।

आडवाणी ने अपने संक्षिप्त भाषण में गुजरात के विकास कार्यों का जिक्र करते हुए नरेंद्र मोदी की तारीफ की। अपने संबोधन में आडवाणी ने गुजरात में चौबीस घंटे बिजली आपूर्ति की प्रशंसा। उन्होंने बीजेपी के अन्य मुख्यमंत्रियों के विकास कार्यों का भी उल्लेख किया।

नरेंद्र मोदी जहां देशभर में बड़ी संख्या में रैलियों को संबोधित करने निकले है, वहीं आडवाणी ने अपने भाषण में कहा, आज बीजेपी भारतीय राजनीति के जिस मुकाम तक पहुंची है, वह ओजपूर्ण भाषणों से नहीं, बल्कि पार्टी कार्यकर्ताओं के कठिन परिश्रम और तपस्या से पहुंची है। हम केवल भाषणों के आधार पर चुनाव नहीं जीत सकते, बल्कि हमारे काम के आधार पर ऐसा होगा।

बीजेपी की ओर से पीएम पद के लिए मोदी के नाम की घोषणा को लेकर आडवाणी खासे नाराज थे और उन्होंने 13 सितंबर को पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक में हिस्सा नहीं लिया था। हालांकि बाद में आडवाणी के रुख में नरमी आई और आज पहली बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की इस रैली में पार्टी के ये दोनों दिग्गज नेता साथ नजर आए।

मोदी और आडवाणी के अलावा इस रैली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह, वेंकैया नायडू, मुरली मनोहर जोशी सहित तमाम दूसरे बड़े नेता शामिल हैं। रैली में भाग लेने के लिए प्रदेश भर से कार्यकर्ता भोपाल पहुंचे हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं में इस रैली को लेकर खासा उत्साह है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मध्य प्रदेश में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसे देखते हुए बीजेपी के नेताओं ने अपना चुनावी अभियान तेज कर दिया है और बीजेपी नेता एक बार फिर सत्ता में लौटने के लिए पसीना बहा रहे हैं। राज्य में मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच है।