यह ख़बर 09 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

राहुल गांधी से बेहद गर्मजोशी से मिले नरेंद्र मोदी, सबकी नजरें थमीं

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने चुनावी प्रतिद्वंद्वी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से आज ऐसी गर्मजोशी से मिले कि सभी की निगाहें इन दोनों पर ही थमी रह गईं।

मौका था संसद के केंद्रीय कक्ष में दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को राष्ट्रपति द्वारा संबोधित किए जाने का।

अभिभाषण की समाप्ति के बाद राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को विदा करने के लिए जाते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जब राष्ट्रपति के पीछे चलते हुए केंद्रीय कक्ष के बाहरी दरवाजे की ओर बढ़ रहे थे तो बीच के गलियारे की पंक्ति में राहुल गांधी खड़े थे।

राहुल गांधी को देखते ही मोदी ने बड़ी गर्मजोशी से उनका हाथ दबाया और दोनों ने एक-दूसरे का अभिवादन किया। चुनावी कड़वाहट के बाद यह अपने आप में एक ऐसा अद्भुत नजारा था कि आसपास मौजूद सभी सांसद एकटक दोनों को इतनी गर्मजोशी से एक-दूसरे का अभिवादन करते हुए देखते रहे।

इससे पूर्व अभिभाषण के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सबसे अग्रिम पंक्ति में वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी के बगल वाली सीट पर बैठी थीं और दोनों नेताओं को आपस में बीच-बीच में चर्चा करते देखा गया।

इससे पूर्व आज अभिभाषण की शुरुआत से पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज राजनयिकों के लिए निर्धारित स्थल पर जाकर विदेशी राजनयिकों से जाकर मिलीं।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जैसे ही अग्रिम पंक्ति की ओर आए वहां मौजूद वित्त मंत्री अरुण जेटली, आडवाणी, सोनिया गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा, खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर ने अपने स्थान पर खड़े होकर हाथ जोड़कर उनका अभिवादन किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चंदन मित्रा, बाबुल सुप्रियो तथा मनोज तिवारी समेत कई सदस्यों को खचाखच भरे केंद्रीय कक्ष में बैठने की जगह नहीं मिल पायी और उन्होंने खड़े होकर ही राष्ट्रपति का करीब घंटे भर का अभिभाषण सुना।