यह ख़बर 13 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

नरेंद्र मोदी को अनुच्छेद 370 के बारे में कम जानकारी है : उमर अब्दुल्ला

उमर अब्दुल्ला की फाइल तस्वीर

जम्मू:

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने अनुच्छेद 370 पर बहस कराने की नरेंद्र मोदी की चुनौती पर उनकी खामोशी को लेकर सवाल उठाया और कहा कि जो लोग इसे खत्म करना चाहते हैं, उन्हें इसके बारे में कम जानकारी है तथा चुनाव पास होने को लेकर लोगों को धोखा दे रहे हैं।

उमर ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद का समर्थन करते हुए कहा कि यह राज्य (जम्मू-कश्मीर) और शेष देश के बीच सेतु का काम कर रहा है। उन्होंने बुधवार को विधानसभा में यह बात कही।

अनुच्छेद 370 पर किसी भी वक्त बहस कराने की मोदी की चुनौती पर उमर ने कहा, वह (मोदी) अब खामोश हो गए हैं। उमर ने दावा किया कि तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने कभी अनुच्छेद 370 को खत्म करने की मांग नहीं की। उन्होंने कहा कि जब अनुच्छेद 370 को खत्म करने का वक्त था, आपने नहीं किया, अब चुनाव हैं, तो आप वोट बैंक की राजनीति को लेकर इस मुद्दे को उठा रहे हैं...यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मोदी जम्मू आते हैं और कहते हैं कि अनुच्छेद 370 पर बहस हो।

उमर ने 6 दिसंबर को श्रीनगर में एक रैली में कहा था, यदि वह (मोदी) अनुच्छेद 370 पर मेरे साथ बहस करना चाहते हैं, तो मुझे बताएं कि कहां और कब इस बारे में बात करनी है। यहां तक कि यदि वह अहमदाबाद में बहस करना चाहते हैं, तो हम किसी भी वक्त इसके लिए तैयार हैं।

उमर ने कहा कि वे लोग (मोदी) जो देश में बड़ी कुर्सी पर बैठना चाहते हैं, उन्हें भी अनुच्छेद 370 के बारे में कोई जानकारी नहीं है। मोदी ने दिसंबर में जम्मू में अपनी रैली में इस बात पर चर्चा कराने की मांग की थी कि यह राज्य के लिए फायदेमंद है या नहीं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com