नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ को लिखा पत्र, मां के निधन पर जताया दुख

मोदी ने पत्र में लिखा, "प्रिय मियां साहिब, 22 नवंबर को लंदन में आपकी मां बेगम शमीम अख्तर के निधन के बारे में जानकर मुझे गहरा दुख हुआ है. मैं दुख की इस घड़ी में संवेदना व्यक्त करता हूं."

नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ को लिखा पत्र,  मां के निधन पर जताया दुख

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ (फाइल फोटो)

लाहौर:

भारत के प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेन्द्र मोदी ने पिछले महीने पीएमएल-एन प्रमुख नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) को एक निजी पत्र लिखकर उनकी मां के निधन पर दुख व्यक्त किया.27 नवंबर को लिखी शोक वाली चिट्ठी में पीएम मोदी ने मियां साहब की मां से 2015 की लाहौर यात्रा के दौरान हुई मुलाक़ात को भी याद किया. इस पत्र को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) द्वारा बृहस्पतिवार को जारी किया गया. पत्र में प्रधानमंत्री मोदी ने 22 नवंबर को हुए शरीफ की मां के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया. समाचार पत्र डॉन ने बृहस्पतिवार को बताया कि यह पत्र पिछले सप्ताह इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग द्वारा शरीफ की बेटी और पीएमएल-एन उपाध्यक्ष मरियम नवाज को भेजा गया तथा उनसे आग्रह किया गया कि वह इस बारे में लंदन में रह रहे अपने पिता को अवगत करा दें.


मोदी ने पत्र में लिखा, "प्रिय मियां साहिब, 22 नवंबर को लंदन में आपकी मां बेगम शमीम अख्तर के निधन के बारे में जानकर मुझे गहरा दुख हुआ है. मैं दुख की इस घड़ी में संवेदना व्यक्त करता हूं." प्रधानमंत्री ने 2015 में लाहौर की अपनी संक्षिप्त औचक यात्रा के दौरान शरीफ की मां के साथ अपनी बातचीत को याद करते हुए कहा, "उनकी सादगी और गर्मजोशी वास्तव में बहुत ही हृदयस्पर्शी थी." उन्होंने कहा, "दुख की इस घड़ी में, मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि वह आपको और आपके परिवार को इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करें."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इनपुट भाषा से भी)