नागपुर के कोविड अस्पताल में लगी आग, 4 मरीजों की मौत और दो की हालत गंभीर

नागपुर अमरावती मार्ग पर स्थित वेल ट्रीट अस्पताल 30 बेड का अस्पताल है और 15 बेड आईसीयू के थे और सभी को अलग अलग अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है.

नागपुर के कोविड अस्पताल में लगी आग, 4 मरीजों की मौत और दो की हालत गंभीर

नागपुर:

नागपुर में रात 8 बजे के वक्त अस्पताल में आग लगने के बाद 27 मरीजों को दूसरी जगह आनन-फानन में शिफ्ट कराय गया. लेकिन इसमें से 10 मरीज आईसीयू में भी थे. वेल ट्रीट अस्पताल नागपुर अमरावती मार्ग पर स्थित है.शार्ट सर्किट से लगी आग से अस्पताल में भगदड़ मच गई. अस्पताल में भर्ती मरीजों को तुरंत दूसरी जगह स्थानांतरित करने की कार्यवाही शुरू की गई, लेकिन 4 मरीजों को बचाया नहीं जा सका. जबकि दो मरीजों की हालत गंभीर है. खबरों के मुताबिक, यह 30 बेड का अस्पताल है और 15 बेड आईसीयू के थे और सभी को अलग अलग अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है.

इससे पहले मुंबई के भांडुप इलाके में ड्रीम्स मॉल इमारत में 25 मार्च की आधी रात के कुछ देर बाद आग लग गई थी. आग एक दुकान में लगी और चार मंजिला मॉल की सबसे ऊपरी मंजिल पर स्थित सनराइज अस्पताल तक फैल गई थी. इस घटना में अस्पताल में भर्ती 11 मरीजों की मौत हो गई थी. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने बताया कि अस्पताल में कोविड-19 का इलाज करा रहे  9 मरीजों की आग लगने के कारण दम घुटने से मौत हो गई जबकि दो अन्य मरीजों की आग लगने से पहले ही कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हो गई थी. 

महानगर पुलिस ने मॉल में आग लगने की घटना के सिलसिले में छह लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) और 34 (साझा मंशा) के तहत मामला दर्ज किया था. इसमें हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएल) के प्रमोटर राकेश वधावन और उनके बेटे को प्राथमिकी में नामजद किया गया था.

महाराष्‍ट्र में शुक्रवार को 58,993 नए मामले सामने आए जबकि 24 घंटों में 301 लोगों को कोरोना संक्रमण से हुई है. पुणे महाराष्‍ट्र का कोरोना से सबसे प्रभावित जिला है जहां 10,084 केस दर्ज हुएए, इसके बाद महानगर मुंबई का स्‍थान आता है जहां एक दिन में 9,200 नए केस दर्ज किए गए है. 58,993 नए मामलों के साथ राज्‍य में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या 5,34,603 हो गई है. रिकवरी रेट 81.96% जबकि मृत्‍यु दर (fatality rate) 1.74% है.


 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com