यह ख़बर 10 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मुजफ्फरनगर : कर्फ्यू में दो घंटे की ढील, अबतक 38 मरे

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में हालात में सुधार के मद्देनजर तीन दिन बाद हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में कर्फ्यू में दो घंटे की ढील दी गई। जिले और आसपास के क्षेत्रों में सांप्रदायिक संघषों में अब तक 38 लोग मारे जा चुके हैं, जबकि अब तक 975 लोग गिरफ्तार किए जा च
मुजफ्फरनगर/लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में हालात में सुधार के मद्देनजर तीन दिन बाद हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में कर्फ्यू में दो घंटे की ढील दी गई। जिले और आसपास के क्षेत्रों में सांप्रदायिक संघषों में अब तक 38 लोग मारे जा चुके हैं, जबकि अब तक 975 लोग गिरफ्तार किए जा चुके है और पांच अभियुक्तों पर रासुका लगा दी गई है।

जिला मजिस्ट्रेट कौशल राज शर्मा ने बताया कि हिंसा की कोई ताजा वारदात सामने नहीं आने के बाद कोतवाली, सिविल लाइन्स और नाई मंडी थाना क्षेत्रों में कफ्र्यू में अपराह्न 3:30 बजे से दो घंटे की ढील दी गई। जिले में दंगे भड़कने के बाद शनिवार को तीनों थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया था।

गृह सचिव कमल सक्सेना ने लखनऊ में बताया, ‘पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अनेक जिलों में कुल 38 लोग मारे गए हैं, जिनमें मुजफ्फरनगर में 32 लोगों की मौत हो गई।’ उन्होंने बताया कि मेरठ से दो लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं हापुड़, बागपत, सहारनपुर तथा शामली में भी एक-एक शख्स की मौत हो गई। इन जिलों में 81 लोग घायल हो गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस महानिरीक्षक (अपराध) आशीष गुप्ता ने बताया कि मुजफ्फरनगर और आसपास के इलाकों में हुए दंगों के सिलसिले में अब तक कुल 975 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। वहीं, 7000 लोगों को पाबंद किया गया है और 1720 शस्त्र लाइसेंस रद्द किए जा चुके हैं।