कोरोना के बढ़ते केसों के बीच मुंबई की मेयर ने दी लॉकडाउन की चेतावनी..

महाराष्‍ट्र सरकार ने स्थिति को 'अलार्मिंग' (चेतावनीभरा) बताते हुए कहा था कि कोरोना मामलों में आए ताजा उछाल के बाद सरकार को सख्‍त कदम उठाने पड़ सकते हैं.

कोरोना के बढ़ते केसों के बीच मुंबई की मेयर ने दी लॉकडाउन की चेतावनी..

New corona cases in mumbai मुंबई में सोमवार को कोरोना के 493 नए केस दर्ज किए गए (प्रतीकात्‍मक फोटो)

मुंंबई:

Mumbai corona cases update: महानगर मुंबई (Mumbai) में जिस तरह से कोरोना के मामलों (New corona cases in mumbai) में इजाफा हो रहा है, उसे देखते हुए लॉकडाउन (lockdown) की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता. मुंबई के एक शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को यह चेतावनी दी. मुंबई की मेयर किशोर पेडणेकर (Kishori Pednekar) ने कहा कि मुंबई शहर फिर से लॉकडाउन के मोड में जाएगा, यह यहां के लोगों पर निर्भर करेगा. उन्‍होंने कहा कि ट्रेन में सफर करने वाले ज्‍यादातर लोग मास्‍क नहीं पहन रहे.पेडणेकर ने कहा, 'यह चिंता का विषय है. ट्रेन में जर्नी करने वाले ज्‍यादातर लोग मास्‍क नहीं पहन रहे. लोगों को ऐहतियात बरतनी होगी अन्‍यथा हमें एक और लॉकडाउन की ओर जाना पड़ेगा.'

गुजरात के 4 शहरों में नाइट कर्फ्यू को 28 फरवरी तक बढ़ाया गया 

उन्‍होंने कहा कि एक और लॉकडाउन फिर से लागू किया जाएगा, यह लोगों के हाथ में है. इससे पहले महाराष्‍ट्र सरकार ने स्थिति को 'अलार्मिंग' (चेतावनीभरा) बताते हुए कहा था कि कोरोना मामलों में आए ताजा उछाल के बाद सरकार को सख्‍त कदम उठाने पड़ सकते हैं. उप मुख्‍यमंत्री अजित पवार (Deputy CM Ajit Pawar) ने लोगों के कोरोना के लेकर ऐहितयात (Covid precautions) नहीं बरतने को लेकर नाखुशी जताई. 

कागज-कपड़े की तुलना में कांच और प्लास्टिक पर ज्‍यादा समय तक जिंदा रहता है कोरोना वायरस

उन्‍होंने कहा, 'कड़े कदम उठाए जा सकते हैं और लोगों को इसके लिए तैयार रहना चाहिए. यदि वक्‍त रहते कुछ कदम नहीं उठाए गए तो हमें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है.' उन्‍होंने कहा कि हमें ऐसी रिपोर्ट मिल रहे हैं कि लोग ऐहतियात नहीं बरत रहे. राज्‍य में कोरोना के नए केसों की संख्‍या बढ़ना चेतावनीभरा है. हमने देखा है कि कोरोना की दूसरी लहर के मद्देनजर दुनिया के कई हिस्‍सों में लॉकडाउन लागू किया गया है.


कोरोना : 20 से 49 साल के लोग ज्यादा खतरनाक!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com