बीमार पत्नी के कहने पर पति कोरोना मरीजों को मुफ्त में बांट रहा ऑक्सीजन सिलेंडर

मुंबई में मालवणी का पास्कल सलढाना और रोज़ी सलढाना का परिवार जरूरतमंद कोविड मरीजों की मदद कर रहा

बीमार पत्नी के कहने पर पति कोरोना मरीजों को मुफ्त में बांट रहा ऑक्सीजन सिलेंडर

प्रतीकात्मक फोटो.

मुंबई:

कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के इस संकट काल में जहां कुछ ऐसे लोग हैं जो लोगों की मजबूरी का फायदा उठाने से भी नहीं चूक रहे हैं वहीं कुछ ऐसे भी लोग हैं जो गरीब जरूरतमंदों के मददगार बनकर उभरे हैं.  मुंबई (Mumbai) में मालवणी का एक परिवार इन दिनों गरीब जरूरतमंदों के लिए मसीहा बनकर आगे आया है. पास्कल सलढाना अपने बेटे के साथ मिलकर कोरोना से पीड़ित बीमार जरूरतमंद परिवारों को ऑक्सीजन सिलेंडर दे रहे हैं, वह भी मुफ्त.

कभी स्कूल टीचर रहीं रोज़ी सलढाना पहले ब्रेन हैमरेज, फिर लकवा और अब दोनों किडनी खराब होने से डायलिसिस पर हैं. घर में खुद के लिए ऑक्सीजन की जरूरत पड़ती है, लेकिन अप्रैल महीने में जब से किसी और व्यक्ति को उस सिलेंडर की जरूरत पड़ी तब से जरूरमंदों को मुफ्त में ऑक्सीजन सिलेंडर देना इस परिवार का अभियान बन गया है.


रोजी सलढाना के पुत्र शलोम सलढाना कहते हैं कि ''मम्मी का ऑक्सीजन सिलेंडर जब से हमने दूसरे को दिया तब से अब तक इस तरह लोग आते हैं और हम उनका आधार कार्ड और डॉक्टर का प्रिस्क्रिप्शन देख कर देते हैं.'' पास्कल सलढाना ने कहा कि ''गरीबों की मदद करना उन्हें (रोजी सलढाना) अच्छा लगता है. वो नहीं सोचतीं कि मैं बीमार हूं, या आगे क्या होगा?  गरीब लोगों के बारे में सोचती हैं कि वे अच्छे हो जाएं.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पास्कल का डेकोरेशन का काम बंद है इसलिए वे बेटे के साथ मिलकर अब पूरी तरह से लोगों की मदद में लग गए हैं.