यह ख़बर 29 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

'मंत्रिमंडल फेरबदल से हुआ भ्रष्टाचार के खिलाफ केंद्र की लड़ाई का पर्दाफाश'

खास बातें

  • समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने कहा कि सलमान खुर्शीद को महत्वपूर्ण मंत्रालय दिया जाना यह बताता है कि सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में गंभीर नहीं है।
बरेली:

समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने केंद्र में मनमोहन सिंह द्वारा रविवार को मंत्रिमंडल में किए गए फेरबदल पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इस फेरबदल से सरकार का भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई की पोल खुलती है।

यादव ने कहा कि सलमान खुर्शीद को महत्वपूर्ण मंत्रालय दिया जाना यह बताता है कि सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में गंभीर नहीं है।

गौरतलब है कि सलमान खुर्शीद को रविवार को हुए मंत्रिमंडल फेरबदल में कानूनमंत्री के पद से प्रमोशन देते हुए विदेशमंत्री बनाया गया है।

सिंह का आरोप है कि सलमान खुर्शीद को यह प्रमोशन तब दिया गया है जब उनके खिलाफ एनजीओ के माध्यम से विकलांगों के लिए जारी धनराशि में घपले करने के आरोप लगे हैं। पार्टी के अन्य नेता राम गोपाल यादव ने कहा कि केंद्र में मंत्रिमंडल में किए गए बदलाव कोई भी युवा चेहरा नहीं लाया गया है।

खुर्शीद के प्रमोशन से नाराज सपा नेता राम गोपाल यादव ने कहा कि भले ही कांग्रेस पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी और इंडिया अगेंस्ट करप्शन के विरोध को दरकिनार कर दिया हो लेकिन समाजवादी पार्टी जो उन्हें बाहर से समर्थन दे रही है, की आलोचनाओं का ध्यान रखना चाहिए था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि सलमान खुर्शीद पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी और राहुल गांधी के करीब समझे जाते हैं और खुर्शीद के परिवार को गांधी परिवार से काफी पुराना रिश्ता है।