यह ख़बर 11 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मुलायम हुए फेसबुक के खिलाफ, संसद में करेंगे विरोध

खास बातें

  • सपा प्रमुख ने 'फेसबुक' पर पैगम्बर मोहम्मद साहब और इस्लाम के विरुद्ध सामग्री डाले जाने पर नाराज़गी जताई, और मामले को संसद में उठाने का भरोसा दिलाया है।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में सत्तासीन समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट 'फेसबुक' पर कथित रूप से पैगम्बर मोहम्मद साहब और इस्लाम धर्म के सम्बन्ध में आपत्तिजनक कार्टून और टिप्पणियां डाले जाने पर नाराज़गी ज़ाहिर की और मामले को संसद में उठाने का भरोसा दिलाया है।

सपा के प्रान्तीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि पार्टी की मुम्बई इकाई के अध्यक्ष अबू आसिम आज़मी ने फेसबुक पर कथित रूप से इस्लाम विरोधी कुप्रचार के सम्बन्ध में सपा प्रमुख को बताया, तथा उनसे अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर ऐसी हरकतों पर रोक लगवाने की गुज़ारिश की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चौधरी के अनुसार, मुलायम सिंह यादव ने इस पर नाराज़गी जताते हुए इस मामले को संसद में जोरदार तरीके से उठाने और इस सम्बन्ध में प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह से बातचीत करके कठोर कानून का प्रस्ताव लाने पर बल देने का भरोसा दिलाया। उन्होंने बताया कि आज़मी ने राज्य के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भी फेसबुक पर इस्लाम विरोधी सामग्री डाले जाने की जानकारी देते हुए उनसे भी ऐसे कृत्य रोकने के लिए अपने प्रभाव का इस्तेमाल करने का आग्रह किया।