यह ख़बर 23 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

गुंडई से बाज आओ, वरना पार्टी से निकाल दूंगा : मुलायम की चेतावनी

मुलायम सिंह यादव की फाइल तस्वीर

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं को गुंडई से बाज आने की सख्त हिदायत देते हुए ऐसा करने वालों को पार्टी से निकालने की चेतावनी दी और इसी संदर्भ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तारीफ भी कर डाली।

मुलायम ने भूतपूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती पर सपा राज्य मुख्यालय में आयोजित समारोह में राज्य के औद्यानिकी मंत्री पारसनाथ यादव के बेटे द्वारा हाल में जौनपुर में कथित तौर पर गुंडागर्दी किए जाने पर तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा, सपा कार्यकर्ता कई जगह पर गुंडई करते हैं। अगर मंत्री के परिवार का लड़का गुंडई करेगा, तो हमारी छवि खराब होगी। अगर कहीं खबर मिली कि फलां जगह गुंडई हुई है, तो मैं पार्टी से निकाल दूंगा।

मुलायम ने भाजपा की तारीफ करते हुए कहा, भाजपा के कार्यकर्ता गुंडई नहीं करते हैं। इसी वजह से कई राज्यों में पिछले दिनों उनकी सरकार बनी। सरकार में होने पर आपका आचरण, आपकी वाणी और बोली ऐसी होनी चाहिए, जो लोगों को प्रभावित करे।

गौरतलब है कि जौनपुर लोकसभा सीट के प्रत्याशी पारसनाथ यादव के बेटे लकी यादव ने पूर्व में घोषित प्रत्याशी केपी यादव के समर्थकों के साथ परसों कथित रूप से धक्का-मुक्की की थी। सपा मुखिया ने कहा कि गुंडागर्दी करने वाले लोग पार्टी का नुकसान कर रहे हैं। इस तरह से पार्टी नहीं चल पाएगी। ऐसी गुंडई नहीं चल पाएगी। किसी का बाप अगर मंत्री है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह गुंडई करेगा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com