यह ख़बर 29 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मुलायम सिंह यादव ने किया बेनी प्रसाद वर्मा पर हमला

खास बातें

  • सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने केन्द्रीय इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा पर फिर हमला करते हुए शुक्रवार को कहा कि जो व्यक्ति विधानसभा चुनाव में अपने बेटे की जमानत नहीं बचा पाया, वह राहुल गांधी को देश का अगला प्रधानमंत्री बनाने की बातें कर रहा है। बेनी कभी
लखनऊ:

सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने केन्द्रीय इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा पर फिर हमला करते हुए शुक्रवार को कहा कि जो व्यक्ति विधानसभा चुनाव में अपने बेटे की जमानत नहीं बचा पाया, वह राहुल गांधी को देश का अगला प्रधानमंत्री बनाने की बातें कर रहा है। बेनी कभी मुलायम के करीबी सहयोगी रहे हैं।

यादव ने संवाददाताओं से बातचीत में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल के अगले लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी की तरफ से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने सम्बन्धी सवाल पर कहा, ‘‘राहुल गांधी के बारे में जो कुछ तय करना है, वह कांग्रेस ही करेगी। वैसे, जो अपने बेटे की जमानत नहीं बचा पाये, वही उन्हें प्रधानमंत्री बना रहे हैं।’’

गौरतलब है कि बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे राकेश वर्मा पिछले साल हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव में अपने गृह जनपद बाराबंकी की दरियाबाद सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे, लेकिन वह अपनी जमानत भी नहीं बचा सके थे।

सपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि वर्मा ने मुसलमानों की आवाज उठाने के कारण उन पर आतंकवादियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया था, जबकि सचाई यह है कि वर्मा खुद हमेशा मुसलमानों के विरोधी रहे हैं। ‘‘इस केन्द्रीय मंत्री के बयान को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी बुरा माना था। यह सोनिया का बड़प्पन था।’’
यादव ने दावा किया कि उन्होंने केन्द्र की कांग्रेस नीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार को उसके मुश्किल वक्त में बचाया है। इसके बावजूद कांग्रेस ने उनके पीछे सीबीआई को लगा दिया।

उन्होंने केन्द्र सरकार पर फिर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस नीत सरकार घोटालों की सरकार है। किसान कर्जमाफी घोटाला, कोयला ब्लाक आबंटन घोटाला, टूजी घोटाला और हेलीकाप्टर खरीद घोटाला संप्रग सरकार की ही देन हैं।

यादव ने कहा कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसके नेता लालकृष्ण आडवाणी का ना तो कभी समर्थन किया है और ना ही कभी करूंगा। जनता को मेरे बयान पर भरोसा है। सपा प्रमुख ने पिछले दिनों आडवाणी की तारीफ की थी, जिसके बाद सपा और भाजपा के बीच नजदीकी बढ़ने की अटकलें लगने लगी थीं।

यादव ने कहा, ‘‘बाबरी मस्जिद को टूटने से बचाने के लिये सपा सरकार को कड़े कदम उठाने पड़े थे, लेकिन उससे देश की एकता की रक्षा हुई थी। मैं किसी से डरता नहीं हूं। इसलिए खुलकर बोल रहा हूं।’’ सपा प्रमुख ने मीडिया का रुख उनके तथा उनकी पार्टी के पक्ष में नहीं है। इसलिए उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था को मुद्दा बनाया जा रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ‘‘प्रदेश में कानून-व्यवस्था ठीक है और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने पूर्व समकक्षों के मुकाबले बेहतर काम कर रहे हैं।’’