यह ख़बर 05 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

अप्राकृतिक कृत्य के आरोप पर मप्र के वित्तमंत्री का इस्तीफा

खास बातें

  • नौकर द्वारा अप्राकृतिक कृत्य किए जाने के आरोप की शिकायत और कथित तौर पर अश्लील सीडी का मामला सामने आने पर मध्य प्रदेश के वित्तमंत्री राघवजी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।
भोपाल:

नौकर द्वारा अप्राकृतिक कृत्य किए जाने के आरोप की शिकायत और कथित तौर पर अश्लील सीडी का मामला सामने आने पर मध्य प्रदेश के वित्तमंत्री राघवजी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं कांग्रेस ने इसे भारतीय जनता पार्टी में बढ़ते नैतिक भ्रष्टाचार का प्रमाण करार दिया।

मिली जानकारी के अनुसार वित्तमंत्री के आवास पर काम करने वाले नौकर राजकुमार ने शुक्रवार की सुबह हबीबगंज थाने में एक शिकायत दर्ज कराई है कि उसके साथ कथित तौर पर राघवजी लम्बे अरसे से अप्राकृतिक कृत्य करते आ रहे हैं। राजकुमार ने अपनी शिकायत में कहा है कि राघवजी सरकार के प्रभावशाली मंत्री हैं और इसी भय के चलते शोषण सहता रहा, मगर अब ऐसा नहीं करुंगा। राजकुमार ने शिकायत में अपनी व परिवार की सुरक्षा की भी मांग की है।

एक तरफ जहां राजकुमार ने लिखित शिकायत की है, वहीं एक अन्य नौकर घनश्याम कुशवाहा ने पुलिस को एक शपथ पत्र भी दिया है, जिसमें कहा गया है कि वह पहले राघवजी के घर नाश्ता, चाय आदि बनाता था, मगर बाद में उससे अनैतिक कार्य कराए जाने लगे। इतना ही नहीं राजकुमार से कुकृत्य किया गया, इसकी मोबाइल फोन पर रिकार्डिंग भी की गई है।  

मंत्री के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज किए जाने की बात जैसे ही सरकार तक पहुंची तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व संगठन से जुड़े लोगों के बीच मंत्रणा हुई और राघवजी को पद से इस्तीफा देने का निर्देश हुआ। राघवजी ने भी संवाददाताओं सें चर्चा करते हुए इस बात की पुष्टि की है कि मुख्यमंत्री ने उनसे इस्तीफा देने के लिए कहा तो उन्होने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

वहीं छत्तीसगढ की राजधानी रायपुर निजी कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे मुख्यमंत्री चौहान ने संवाददाताओं को बताया कि राघवजी ने इस्तीफा दिया है, जिसे उन्होंने स्वीकार कर राज्यपाल को भेज दिया। राघवजी का राज्यपाल ने इस्तीफा मंजूर कर लिया है और वित व वाणिज्य विभाग का प्रभार जलसंसाधन मंत्री जयंत मलैया को सौंप दिया गया है।

राजकुमार द्वारा थाने में दर्ज कराई गई शिकायत पर कांग्रेस ने प्रकरण दर्ज किए जाने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यकर्ता कई घंटे तक हबीबगंज थाने के परिसर में जमा रहे, बाद में पुलिस ने कांग्रेस नेताओं के बयान दर्ज किए।

कांग्रेस की भोपाल इकाई के अध्यक्ष पी सी शर्मा ने आरोप लगाया है कि शिकायत दर्ज कराने के बाद से राजकुमार लापता है, इसमें पुलिस की साजिश है। वहीं पुलिस का कहना है कि राजकुमार शिकायत व शपथ पत्र लेकर आया था,उसके बाद उससे मूल दस्तावेज व सीडी लाने को कहा गया उसके बाद से वह लौटकर नहीं आया है।

कांग्रेस ने राघवजी प्रकरण के सामने आने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का कहना है कि भाजपा में भ्रष्टाचार तो चरम पर है, अब तो नैतिक भ्रष्टचार भी खुलकर सामने आने लगा है। देश का यह पहला मामला होगा जिसमें किसी वरिष्ठ नेता पर अप्राकृतिक कृत्य किए जाने का आरोप लगा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं सरकार की ओर से उद्योग मंत्री कैलाश विजयवर्गीय सामने आए हैं। उन्होंने राघवजी के खिलाफ  कांग्रेस द्वारा साजिश रचने की आशंका जताते हुए कहा है कि सारी हकीकत कुछ दिनों में सामने आ जाएगी।