विज्ञापन
This Article is From Mar 28, 2022

जम्मू-कश्मीर में पुलिस सब-इंस्पेक्टर की भर्ती परीक्षा में 97000 से अधिक उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया

जेकेएसएसबी ने पिछले साल इन पदों का विज्ञापन किया था. अधिकारी ने कहा कि परीक्षा के लिए 1,13,861 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था और 97,793 (85.95 प्रतिशत) ने परीक्षा दी.

जम्मू-कश्मीर में पुलिस सब-इंस्पेक्टर की भर्ती परीक्षा में 97000 से अधिक उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया
जम्मू-कश्मीर पुलिस में उप-निरीक्षकों की भर्ती के लिए रविवार को परीक्षा हुई. (सांकेतिक तस्वीर)
जम्मू:

जम्मू-कश्मीर पुलिस में उप-निरीक्षकों (एसआई) की भर्ती के लिए रविवार को हुई परीक्षा में 97,000 से अधिक उम्मीदवार शामिल हुए. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. परीक्षा पहली बार जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (जेकेएसएसबी) द्वारा आयोजित की गई थी. जेकेएसएसबी के एक अधिकारी ने बताया कि गृह विभाग के उप-निरीक्षकों (पुलिस) के 1,200 पदों के लिए पहली बार ओएमआर-आधारित वस्तुनिष्ठ प्रकार की लिखित परीक्षा सफलतापूर्वक आयोजित की गई थी. उन्होंने कहा कि 16 जिलों में कुल 322 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. सबसे अधिक 65 केंद्र जम्मू जिले में और न्यूनतम छह केंद्र किश्तवाड़ जिले में स्थापित किए गए.

जेकेएसएसबी ने पिछले साल इन पदों का विज्ञापन किया था. अधिकारी ने कहा कि परीक्षा के लिए 1,13,861 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था और 97,793 (85.95 प्रतिशत) ने परीक्षा दी. उन्होंने कहा कि बोर्ड ने परीक्षा प्रक्रिया के दौरान सभी स्थानों को लाइव सीसीटीवी निगरानी की सुविधा से लैस करके और अनुचित साधनों और प्रथाओं का उपयोग करने के प्रयासों को रोकने के लिए बायोमेट्रिक उपस्थिति दर्ज कराई, ताकि परीक्षा प्रक्रिया के दौरान पारदर्शिता और निष्पक्षता सुनिश्चित हो सके. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा हर परीक्षा केंद्र पर सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए थे. शासकीय महिला डिग्री कॉलेज अनंतनाग में एक अभ्यर्थी द्वारा अनुचित साधनों के प्रयोग के प्रयास का मामला प्रकाश में आया है. अधिकारी ने कहा कि मोबाइल फोन रखने वाले उम्मीदवार को हटा दिया गया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com