हर चार दिन बाद बिहार में रहेंगे मोदी, 48 दिनों में करेंगे 12 चुनावी रैलियां

हर चार दिन बाद बिहार में रहेंगे मोदी, 48 दिनों में करेंगे 12 चुनावी रैलियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)।

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बिहार में अगले 48 दिनों में 12 रैलियां करेंगे, यानी हर चार दिन में एक। इसे लेकर बिहार पुलिस में हड़कंप मचा हुआ है। एसपीजी की एक एडवांस टीम बिहार पहुंच चुकी है जो चुनाव खत्म होने तक वहीं रहेगी।

सभाओं में गड़बड़ी रोकने के लिए विशेष एहतियात
एनडीटीवी इंडिया को मिली जानकारी के मुताबिक इस बात का ध्यान रखा जाना है कि मीटिंग के दौरान कोई गड़बड़ी न हो। एयरपोर्ट से सभा की जगह तक प्रधानमंत्री का काफिला गुजरे तो किसी को दिक्कत न हो। पूरी सड़क बंद करने से बचा जाए। सिर्फ क्रॉस सेक्शन को बंद किया जाए। ट्रैफिक और काफिले के बीच प्रधानमंत्री की सुरक्षा और लोगों की सुविधा का खयाल रखा जाए। सभा की एंट्री और एग्ज़िट प्वाइंट पर ज्यादा पहरा हो।

स्थानीय पुलिस के साथ बैठक करेगी एसपीजी टीम
एसपीजी की टीम इस हफ्ते बिहार के सभी जिलों के एसपी के साथ बैठक करेगी, जिसमें इस व्यवस्था के बारे में स्थानीय पुलिस को बताया जाएगा। इसके पहले भागलपुर में प्रधानमंत्री की रैली में लोग शामियाने में ऊपर चढ़े दिखे, जिन्हें प्रधानमंत्री की अपील के बाद उतारा गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर चंडीगढ़ में मोदी की सभा के दौरान स्कूल और श्मशान तक बंद कर दिए गए थे। एसपीजी चाहती है कि न भागलपुर वाली अराजकता हो न चंडीगढ़ वाला अति उत्साह। हालांकि चंडीगढ़ पुलिस का कहना है कि उसने जो कुछ भी किया, एसपीजी के कहने पर किया। तब भी उसकी लायज़न टीम पहले चंडीगढ़ गई थी। जाहिर है बिहार में एसपीजी चंडीगढ़ जैसे हालात से अब बचना चाहेगी।