मोदी सरकार ने काले धन के मुद्दे पर ईमानदारी से काम किया : रामदेव

मोदी सरकार ने काले धन के मुद्दे पर ईमानदारी से काम किया : रामदेव

रामदेव की फाइल तस्वीर

जयपुर:

योग गुरु बाबा रामदेव ने काले धन पर केंद्र सरकार की नीतियों का स्वागत करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने कालेधन में ईमानदारी से काम तो किया है। उनकी नीयत खराब नहीं है, नीतियां ठीक है, लेकिन इसका परिणाम हम जितना अपेक्षित कर रहें थे वो नहीं आया है।

जयपुर में मंगलवार से शुरू होने वाले पांच-दिवसीय योग प्रशिक्षण से पहले संवाददाताओं से योग गुरु रामदेव ने कहा कि
काले धन के मुद्दे पर सरकार को परिणाम देने वाला कार्य करना होगा, इसके लिए हमें भरोसा है। काला धन जितना आना चाहिए, हकीकत में उतना नहीं आया। यह पूरा हिन्दुस्तान जानता है।

उन्होंने कहा कि लोगों की उम्मीदें और बढ़ती हैं कि सरकार ने वादा किया है तो उसको एक सच्चे इरादे के साथ पूरा करना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि वो कालाधन लेकर आएंगे, तो उन्हें आज भी उम्मीद है, लेकिन उस कार्य ओर तेजी से करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि सरकार की नीयत, नीतियों और नेतृत्व में कोई खोट नहीं है. लेकिन लोगों को परिणाम चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रामदेव ने गोहत्या विवाद पर कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को हौसला रखकर देश में गोहत्या पर पूर्ण प्रतिबंध लगा देना चाहिए, जिससे कि तनाव पैदा नहीं होगा। उन्होंने गोमांस पर मानवाधिकार आयोग के नजरिये पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए कहा है कि मानवाधिकार है तो कुछ पशुओं के भी अधिकार होंगे। मानवाधिकार के नाम पर क्रूरता के साथ  पशुओं की हिंसक हत्या की जाती है। आदमी को मारे तो हिंसा और गाय को मारे तो मानवाधिकार का उल्लंघन। रामदेव ने बड़े नोटों को बंद करने के मुद्दे पर कहा कि वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इस मुद्दे पर सहमति जताई है, ताकि देश की अर्थव्यवस्था पारदर्शी हो सके।