लड़की की वजह से विधायक गुड्डू जमाली ने बीएसपी से दिया इस्तीफा : मायावती

गुड्डू जमाली एनसीआर के बड़े बिल्डर हैं. आजमगढ़ से बीएसपी के टिकट पर मुलायम सिंह यादव के खिलाफ चुनाव भी लड़ चुके हैं.

लड़की की वजह से विधायक गुड्डू जमाली ने बीएसपी से दिया इस्तीफा : मायावती

बसपा से एक और विधायक का इस्तीफा. (फाइल फोटो)

लखनऊ:

बीएसपी के विधायक दल के नेता गुड्डू जमाली के इस्तीफे के बाद मायावती ने कहा कि गुड्डू जमाली पर एक लडक़ी ने केस कर दिया था. मैंने वो केस खत्म नहीं कराया इसलिए उन्होंने पार्टी छोड़ दी है. गुड्डू जमाली आजमगढ़ की मुबारकपुर सीट से बीएसपी के विधायक हैं. उनका असली नाम शाह आलम है, लेकिन वह गुड्डू जमाली के नाम से मशहूर हैं. आज उन्होंने बीएसपी और विधायकी दोनों से इस्तीफा दे दिया. 

विधायक के इस्तीफे के बाद पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने एक बयान जारी कर कहा कि पार्टी को मीडिया से गुड्डू जमाली के इस्तीफे का पता चला. इसकी वजह एक लड़की है. इनकी कंपनी में काम करने वाली एक लड़की ने इनके चरित्र पर गंभीर आरोप लगाकर पुलिस में शिकायत की है. इसकी जांच हो रही है. गुड्डू चाहते थे कि मैं यह केस खत्म करवा दूं. मैंने उन्हें अदालत से इंसाफ पाने की सलाह दी थी. तब उन्होंने कहा था कि अगर मैं केस नहीं खत्म करवाऊंगी तो वह पार्टी से इस्तीफा दे देंगे. उनके इस्तीफे की वजह इसके अलावा कुछ नहीं है.

गुड्डू जमाली एनसीआर के बड़े बिल्डर हैं. आजमगढ़ से बीएसपी के टिकट पर मुलायम सिंह यादव के खिलाफ चुनाव भी लड़ चुके हैं. गुड्डू जमाली पार्टी से जाने वाले बीएसपी के 12वें विधायक हैं. 2017 के विधानसभा चुनाव में बीएसपी 19 सीटें जीती थी. बाद में अम्बेडकर नगर सीट पर वह उपचुनाव में हार गई. इस तरह उसके पास 18 विधायक बचे. कुछ वक्त बाद 2 विधायकों रामवीर उपाध्याय और अनिल सिंह को मायावती ने निकल दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राज्यसभा चुनाव के वक़्त अखिलेश यादव से हाथ मिलाने वाले 7 विधायकों को बसपा से निकाल दिया गया. कुछ महीने पहले दो विधायकों रामअचल राजभर और लालजी वर्मा को भी मायावती ने पार्टी विरोधी काम करने के आरोप में निकाल दिया था. अब गुड्डू जमाली के जाने के बाद मायावती के पास सिर्फ 6 विधायक बचे हैं.