अनंतनाग में मारा गया चरमपंथी, कई मामलों में था वॉन्टेड : पुलिस

अनंतनाग में मारा गया चरमपंथी, कई मामलों में था वॉन्टेड : पुलिस

श्रीनगर:

पुलिस ने दावा किया कि दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग में हुई मुठभेड़ में मारा गया चरमपंथी एक 'हिस्ट्री शीटर' था. पुलिस ने कहा कि वह पुलिस थाने से एक राइफल लेकर भाग गया था, जिसके बाद उसने सेना के एक गश्ती दल पर गोलियां चला दीं और सेना के साथ मुठभेड़ में वह मारा गया.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, 'डोरू पुलिस थाने से आरोपी सज्जाद मलिक उर्फ बीटा मलिक कल शाम सात बजकर 20 मिनट पर एक 'मैगजीन' समेत एक 'एके राइफल' लेकर भाग गया था.' उन्होंने बताया, 'बाजार के पास कुछ गोलियां चलाने के बाद, अंधेरे का फायदा उठाते हुए वह जमालगाम गांव की ओर भाग निकला.'

प्रवक्ता ने बताया कि अनंतनाग के चेरीखरी गांव के नजदीक मलिक ने सेना के एक गश्ती दल पर गोलियां चला दीं. इसके बाद सेना ने जवाबी कार्रवाई की, मुठभेड़ में मलिक मारा गया.' उन्होंने बताया कि मृतक चरमपंथी रिहाई पर बाहर था और वह एक 'हिस्ट्री शीटर' भी था. चरमपंथ के कई मामलों में वह विभिन्न पुलिस थानों में गिरफ्तार हो चुका था.

उधर जम्मू और कश्मीर प्रदेश कांग्रेस समिति (जेकेपीसीसी) के अध्यक्ष जीए मीर ने मृतक को अपनी पार्टी का सदस्य और एक पूर्व सरपंच बताते हुए, मामले की न्यायिक जांच की मांग की थी. मीर ने कल कहा था, 'राज्य ने मलिक पर अशांति के दौरान विरोध प्रदर्शन रैलियों में शामिल होने का आरोप लगाया था, जो सच भी हो सकता है, लेकिन इससे कानूनी तौर पर निपटा जाना चाहिए था.' उन्होंने इसे 'हिरासत में की गई राजनीति प्रेरित हत्या' करार दिया है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com