यह ख़बर 23 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मध्याह्न भोजन हादसा : भाजपा ने साजिश के आरोप खारिज किए

खास बातें

  • बिहार के एक विद्यालय में मध्याह्न भोजन खाने से बच्चों की हुई मौत को राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा 'साजिश' का नतीजा कहे जाने को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को खारिज कर दिया।
नई दिल्ली:

बिहार के एक विद्यालय में मध्याह्न भोजन खाने से बच्चों की हुई मौत को राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा 'साजिश' का नतीजा कहे जाने को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को खारिज कर दिया।

खबरों के मुताबिक, नीतीश कुमार ने जनता दल (युनाइटेड) के कार्यकर्ताओं से कहा कि मध्याह्न भोजन में जानबूझकर कीटनाशक मिलाया गया।

भाजपा प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने मुख्यमंत्री के बयान के लिए उनकी आलोचना की और कहा कि इस विफलता के लिए सरकार विपक्ष को दोषी न ठहराए।

हुसैन ने यहां संवाददाताओं से कहा, "नीतीश कुमार यह भूल गए हैं कि वह सिर्फ जनता दल (युनाइटेड) के नेता नहीं हैं, बल्कि बिहार के मुख्यमंत्री हैं।" उन्होंने कहा, "वह सिर्फ अच्छे कार्यों का श्रेय नहीं ले सकते और विफलताओं के लिए विपक्ष को नहीं कोस सकते।" उन्होंने बिहार के शिक्षा मंत्री पीके शाही की भी उनके बयान के लिए आलोचना की। शाही ने कहा है कि वह इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति नहीं होने की गारंटी नहीं दे सकते।

हुसैन ने कहा, "शिक्षा मंत्री कह रहे हैं कि ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं होने की गारंटी वह नहीं दे सकते। ऐसी स्थिति में उन्हें मंत्री बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शाही ने इससे पहले कहा था, "यदि बच्चों के भोजन में कोई जहर मिलाने पर आमादा हो जाए तो एक मंत्री के रूप में मैं राज्य भर के 72000 स्कूलों में ऐसी घटना नहीं घटेगी, इसकी गारंटी कैसे ले सकता हूं।"