यह ख़बर 15 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ममता के बाद मायावती ने भी दी केंद्र सरकार को धमकी

खास बातें

  • मायावती ने रिटेल में एफडीआई और डीजल के दाम बढ़ाए जाने का विरोध करते हुए चेतावनी दी कि अगर जनविरोधी फैसलों को वापस नहीं लिया गया, तो बीएसपी केंद्र से समर्थन वापस भी ले सकती है।
लखनऊ:

बीएसपी की नेता मायावती ने केंद्र की कथित जनविरोधी नीतियों के खिलाफ हल्ला बोल दिया है। मायावती ने रिटेल में एफडीआई और डीजल के दाम बढ़ाए जाने का विरोध किया है।

लखनऊ में मीडिया से बात करते हुए मायावती ने चेतावनी दी कि अगर जनविरोधी फैसलों को वापस नहीं लिया जाता है, तो बीएसपी केंद्र से समर्थन वापस भी ले सकती है। उल्लेखनीय है कि बीएसपी केंद्र सरकार को बाहर से समर्थन दे रही है।

केंद्र की नीतियों के खिलाफ बीएसपी 9 अक्टूबर को महारैली करने जा रही है और यूपीए सरकार को समर्थन के मुद्दे पर 10 अक्टूबर को फैसला लिया जाएगा।

मायावती ने कहा कि यूपीए सरकार की गलत नीतियों की वजह से देश में गरीबों का जीना मुश्किल हो गया है। पहले केंद्र सरकार ने डीजल की कीमत में वृद्धि की और रसोई गैस की राशनिंग कर जनविरोधी फैसले लिए और फिर खुदरा में एफडीआई को मंजूरी दे दी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मायावती ने कहा कि केंद्र सरकार के इस फैसले से गरीबों पर काफी बोझ पड़ा है। बीएसपी ने समय-समय पर केंद्र की नीतियों का विरोध संसद से सड़क तक किया है, लेकिन केंद्र की सरकार जिस तरह से एक के बाद एक फैसले ले रही है, उसे देखते हुए पार्टी केंद्र सरकार को बाहर से दिए जा रहे समर्थन पर पुनर्विचार करेगी। मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी डीजल की कीमत में की गई वृद्घि, रसोई गैस की राशनिंग और देश में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश को मंजूरी दिए जाने की कड़े शब्दों में निंदा करती है।