कानपुर के सचेंडी में बस औऱ लोडर की जबरदस्त टक्कर, 17 लोगों की मौत

Kanpur Road Accident News : बस हादसे के वक्त दिल्ली से लखनऊ की ओर जा रही थी, तभी उसकी लोडर से भिड़ंत हो गई. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर अफसोस जताया है. उन्होंने मरने वालों के परिवार को दो लाख रुपये की मदद देने का ऐलान भी किया है.

कानपुर के सचेंडी में बस औऱ लोडर की जबरदस्त टक्कर, 17 लोगों की मौत

UP Kanpur Road Accident Today : घायलों को हैलट में भर्ती कराया गया है

खास बातें

  • मिनी बस और विक्रम लोडर के बीच सचेंडी थानाक्षेत्र के निकट जोरदार भिड़ंत
  • जोरदार टक्कर में वाहनों के परखच्चे उड़ गए, 17 ने दम तोड़ा
  • यूपी सीएम और पीएम मोदी ने मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया
लखनऊ:

Kanpur Road Accident News: कानपुर जिले के सचेंडी थाना क्षेत्र में मंगलवार रात को भयानक सड़क हादसा सामने आया. यहां एक मिनी बस और विक्रम लोडर की जोरदार भिड़त हुई, जिसमें 17 लोग मारे गए हैं. आईजी मोहित अग्रवाल का कहना है कि पांच लोगों का हैलट अस्पताल में इलाज चल रहा है. बस हादसे के वक्त दिल्ली से लखनऊ की ओर जा रही थी, तभी उसकी विक्रम लोडर से भिड़ंत हो गई. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर अफसोस जताया है. उन्होंने रोड एक्सीडेंट में मरने वालों के परिवार को दो लाख रुपये की मदद देने का ऐलान भी किया है. घटना के वक्त बस लखनऊ की तरफ से जा रही थी और लोडर सामने से आ रहा था और संतुलन बिगड़ने के कारण दोनों में आमने सामने टक्कर हो गई. 

जानकारी के मुताबिक, दोनों वाहनों में भीषण टक्कर के बाद कोहराम मच गया. बुरी तरह से क्षतिग्रस्त बस से यात्रियों को चीख-पुकार के बीच सबसे पहले मदद स्थानीय लोगों और वहां से गुजर रहे लोगों ने की. पुलिस के साथ एंबुलेंस भी मौके पर पहुंचे और गंभीर लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया. हालांकि हादसे में 17 लोगों ने दम तोड़ दिया. जबकि 5 घायल अभी भी जिंदगी और मौत के बीच झूल रहे हैं. 

हादसा जहां हुआ, वहां पर गहरा अंधेरा था और स्थानीय लोगों ने मोबाइल की टार्च लगाकर बचाव कार्य में मदद की. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस के परखच्चे उड़ गए थे. वाहनों के अंदर फंसे लोगों को निकालने के लिए क्रेन से बस के हिस्सों को अलग किया गया. तब कहीं जाकर कहीं लोगों को निकाल गया, हालांकि तब तक कई यात्री दम तोड़ चुके थे.


बिठूर के विधायक अभिजीत सिंह सांगा ने कहा कि सचेंडी थाना क्षेत्र में यह भीषण सड़क हादसा हुआ जब ब्रिटानिया फैक्ट्री के मजदूरों को ले जा रहे विक्रम लोडर और बस के बीच जोरदार भिड़ंत हो गई. उन्होंने कहा कि घायलों को अस्पताल ले जाने में पुलिसकर्मियों औऱ प्रत्यक्षदर्शियों ने तत्परता दिखाई. सांगा ने कहा कि यूपी के मुख्यमंत्री को घटना की जानकारी दे दी गई है. जिन्होंने मृतकों के परिवारी जनों को ज्यादा से ज्यादा मुआवजा औऱ घायलों को हरसंभव सहायता दिलाई जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस सड़क दुर्घटना पर दुख जताया है. पीएमओ के ट्वीट में कहा गया है कि प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिवार वालों के लिए दो लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया गया है. हादसे में घायल सदस्यों को 50 हजार रुपये की मदद मुहैया कराई जाएगी.