यह ख़बर 25 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

प्रणब के नामांकन पत्र पर दस्तखत करेंगे मनमोहन

खास बातें

  • प्रणब मुखर्जी के राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए नामांकन पत्र भरे जाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। एनडीटीवी के सूत्रों ने बताया है कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह मंगलवार को उनके नामांकन पत्र पर दस्तखत करेंगे।
नई दिल्ली:

प्रणब मुखर्जी के राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए नामांकन पत्र भरे जाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। एनडीटीवी के सूत्रों ने बताया है कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह मंगलवार को उनके नामांकन पत्र पर दस्तखत करेंगे।

मीडिया को आम तौर पर कम निराश करने वाले वित्तमंत्री प्रणब मुखर्जी ने सोमवार को कहा कि वह राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के लिए संभवत: मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा देने के बाद अपना संदेश देंगे।

नार्थ ब्लाक स्थित कार्यालय पर रोज इंतजार करने वाली मीडिया को आम तौर पर निराश नहीं करने वाले प्रणब ने सोमवार को यह टिप्पणी की। दोपहर में भी जब अर्थव्यवस्था को गति प्रदान करने के प्रस्तावित उपायों के बारे में सवाल हुए तो प्रणब ने मुस्कुराते हुए कहा, ‘‘मुझे लगता है कि अधिसूचनाएं जारी होने जा रही है।’’

उन्होंने संवाददाताओं को कांग्रेस कार्यसमिति के साथ अपने 32 साल के जुड़ाव के बारे में भी बताया। कांग्रेस कार्यसमिति ने प्रणब को आज पूरी गर्मजोशी से विदाई दी। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि प्रणब की कमी खलेगी। प्रणब राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन पत्र 28 जून को दाखिल करेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से भी)