DIP निदेशक को हटाने की मांग पर अड़े मनीष सिसोदिया, लिखा LG को खत

मनीष सिसोदिया ने कहा है कि जयदेव सारंगी को डेंगू, चिकनगुनिया के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए प्रचार अभियान चलाने के लिए कहा गया था लेकिन अब तक उन्होंने इस बेहद अहम मुद्दे पर कुछ नही किया.

DIP निदेशक को हटाने की मांग पर अड़े मनीष सिसोदिया, लिखा LG को खत

मनीष सिसोदिया (फाइल फोटो)

खास बातें

  • ये दूसरा मौका है जब हटाने की मांग की गई
  • डेंगू, चिकनगुनिया के मुद्दे पर कुछ नहीं करने का आरोप
  • इससे पहले फेसबुक लाइव के मुद्दे पर भी जताई थी नाराजगी
नई दिल्ली:

दिल्ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उपराज्‍यपाल (एलजी) अनिल बैजल को खत लिखकर सूचना एवं प्रचार निदेशालय यानी DIP के डायरेक्टर जयदेव सारंगी को हटाने की मांग की है. मनीष सिसोदिया ने कहा है कि जयदेव सारंगी को डेंगू, चिकनगुनिया के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए प्रचार अभियान चलाने के लिए कहा गया था लेकिन अब तक उन्होंने इस बेहद अहम मुद्दे पर कुछ नही किया. ये दूसरा मौका है जब सिसोदिया ने DIP डायरेक्टर को हटाने की मांग की है. इससे पहले GST मुद्दे पर फेसबुक लाइव के लिए जब जयदेव सारंगी ने महीने का समय लगने और ग्लोबल टेंडर की बात कही थी तो सिसोदिया ने सारंगी को हटाने की मांग मुख्य सचिव से की थी.

सिसोदिया ने एलजी को लिखे अपने ख़त में कहा है, '25 मई को जयदेव सारंगी को डेंगू, चिकनगुनिया के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए प्रचार अभियान चलाने और होर्डिंग लगाने को कहा गया था लेकिन उन्होंने इस पर अभी तक कुछ नहीं किया है. ये बहुत ही गंभीर है क्योंकि हम पहले ही डेंगू, चिकनगुनिया सीजन के बीच में पहुंच चुके हैं. जब खुद एलजी इस डेंगू, चिकनगुनिया के मुद्दे पर सक्रियता के साथ बैठक करके कदम उठा रहे हैं तो क्या कारण है कि DIP की जागरूकता बढ़ाने में कोई दिलचस्पी नही है?' सिसोदिया ने आगे कहा है कि 'मुझे समझ नहीं आता कि ऐसे नाकाबिल अफ़सर को ना हटाने के पीछे क्या मजबूरियां हैं?'

फेसबुक लाइव के मुद्दे पर मुख्य सचिव को सिसोदिया ने चिट्ठी लिखकर कहा था कि ये हैरान करने वाला है कि आज के ज़माने में दिल्ली सरकार का अफ़सर फेसबुक लाइव के बारे में नही जानता. सिसोदिया ने कुछ पहले से फेसबुक लाइव करने के लिए तैयारी करने के लिए कहा था लेकिन DIP निदेशक सारंगी ने टेंडर की बात कही. हालांकि बाद में विभाग ने सफाई दी कि हमने विज्ञापन के लिए टेंडर की बात कही थी न कि पूरे इवेंट के लिए.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com