मणिपुर चुनाव : कांग्रेस का घोषणापत्र जारी, विवादास्पद कानून AFSPA को निरस्त करने का किया वादा

कांग्रेस ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. मणिपुर में दो चरणों में चुनाव होने हैं. 27 फरवरी और 3 मार्च को वोट डाले जाएंगे. 

मणिपुर चुनाव : कांग्रेस का घोषणापत्र जारी, विवादास्पद कानून AFSPA को निरस्त करने का किया वादा

मणिपुर विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र

गुवाहाटी:

मणिपुर में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टियों ने अपनी तैयारिंया तेज कर दी हैं. इस बीच राज्य में होने वाले चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. घोषणापत्र में मणिपुर कांग्रेस द्वारा किए गए 30 वादों में विवादास्पद सशस्त्र बल (विशेष अधिकार) अधिनियम (AFSPA) को निरस्त करना भी शामिल है. साथ ही घोषणापत्र में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा का भी जिक्र है. बता दें कि मणिपुर में दो चरणों में चुनाव होने हैं. 27 फरवरी और 3 मार्च को वोट डाले जाएंगे. 

गौरतलब है कि नागालैंड के MON जिले में हाल ही में पैरा कमांडों के एक ऑपरेशन में गलत पहचान की वजह से कई ग्रामीणों की मौत हो गई थी. तभी से एक वर्ग सशस्त्र बल (विशेष शक्तियां) अधिनियम, 1958 (AFSPA) के खिलाफ आवाज उठाता रहा है. साथ ही नागालैंड और मणिपुर से इस अधिनियम को पूरी तरह से निरस्त करने की मांग कर रहा है. 

AFSPA : अफ्सपा हटाने के नागालैंड की मांग पर विचार कर रहा है केंद्र -बोले CM नेफ्यू रियो

कांग्रेस की ओर से जारी घोषणापत्र में बच्चों के गंभीर बीमारियों की मुफ्त चिकित्सा, मणिपुर रेजिमेंट का निर्माण और मणिपुर ट्रेड सेंटर का निर्माण करना शामिल है. साथ ही गलत तरीके से हिरासत में लिए गए मीडियाकर्मियों के लिए मुआवजा और तीन साल की ऊपरी आयु सीमा में महामारी के कारण बेरोजगार युवाओं को छूट देने की बात कही गई है. 

ये भी देखें-खबरों की खबर : पंजाब चुनाव से पहले कांग्रेस में CM के चेहरे पर रार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com