विज्ञापन
This Article is From Feb 13, 2022

मणिपुर में त्रिशंकु विधानसभा का कोई चांस नहीं, BJP दोबारा आ रही है : CM बीरेन सिंह

चुनाव आयोग (Election Commission)ने मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीखों में बदलाव किया है. परिवर्तित कार्यक्रम के अनुसार, राज्‍य में अब पहले चरण का मतदान  28 फरवरी को और दूसरे चरण का 5 मार्च को होगा.

मणिपुर में त्रिशंकु विधानसभा का कोई चांस नहीं, BJP दोबारा आ रही है : CM बीरेन सिंह
मणिपुर में त्रिशंकु विधानसभा का कोई चांस नहीं : CM बीरेन सिंह
गुवाहाटी:

मणिपुर में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज है. इस बीच चुनाव से पहले कुछ इलेक्शन सर्वे में मणिपुर में त्रिशंकु विधानसभा के आसार व्यक्त किए गए हैं. हालांकि, इस संभावना से मुख्यमंत्री बीरेन सिंह (Chief Minister Biren Singh) ने साफ इनकार कर दिया है. उन्होंने एनडीटीवी से कहा कि त्रिशंकु विधानसभा का सवाल ही नहीं उठता है. यह टोटल अंकगणित है. 60 सीटों में से हमारे पास 29 मौजूदा विधायक हैं. साथ ही उनकी जीत के चांसेस बहुत अधिक हैं और हमें सरकार बनाने के लिए कुछ ही सीटों पर जीतने की जरूरत है. इसे हम हम आसानी से हासिल कर लेंगे. यह वह अंकगणित है, जिस पर हम काम कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने कहा है कि बीजेपी का टिकट नहीं मिलने के बाद हमारे बहुत से नेता निराश थे, क्योंकि हम सभी को टिकट नहीं दे सके. लेकिन यह सौभाग्य की बात है कि इनमें से अधिकांश नेताओं ने अपने मतभेदों को सुलझा लिया है.  बता दें कि इस बार बीजेपी सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है. वहीं कांग्रेस 54 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. कांग्रेस ने अपने गठबंधन सहयोगी- वाम दलों और जद (एस) के लिए छह सीटें छोड़ें हैं. 

मणिपुर: मतदान से पहले CM बीरेन सिंह का सप्‍ताह भर का ब्रेक, दो मोर्चों पर जूझना होगा 

इस चुनाव में कोनराड संगमा की एनपीपी 42 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. वहीं जद (यू) 38 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. कांग्रेस और भाजपा दोनों के नेता, जिन्हें पार्टी का टिकट नहीं मिला था, उन्हें छोटे दलों ने मैदान में उतारा है और वे भाजपा और कांग्रेस दोनों के वोटों से डिवाइड कर सकते हैं. पहाड़ी इलाकों में एनपीएफ 10 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. 

बता दें कि चुनाव आयोग (Election Commission)ने मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीखों में बदलाव किया है. परिवर्तित कार्यक्रम के अनुसार, राज्‍य में अब पहले चरण का मतदान  28 फरवरी को और दूसरे चरण का 5 मार्च को होगा. आयोग ने पहले राज्‍य में पहले चरण के लिए 27 मार्च और दूसरे चरण के लिए 3 मार्च की तारीख तय की थी. मणिपुर सहित पांच राज्‍यों में विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

ये भी देखें-"हमने कट्टर ईमानदार सरकार दी, बीजेपी को हराने वाले हमें वोट दें": CM केजरीवाल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com