मानसिक संतुलन खो चुके हैं मणिशंकर अय्यर, किया देश का अपमान : जावड़ेकर

मानसिक संतुलन खो चुके हैं मणिशंकर अय्यर, किया देश का अपमान : जावड़ेकर

प्रकाश जावड़ेकर (फाइल फोटो)

गुवाहाटी:

केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को कहा कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्तानी टेलीविजन चैनल पर यह कहकर राष्ट्र का अपमान किया है कि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच वार्ता बहाल करनी है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हटाना जरूरी है।

केन्द्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री ने गुवाहाटी में पत्रकारों से कहा, 'मैं समझता हूं कि मणिशंकर अय्यर ने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है और पाकिस्तान के एक चैनल पर ऐसी बात कही है। अय्यर का बयान न सिर्फ प्रधानमंत्री के लिए, बल्कि राष्ट्र के लिए भी अपमान है।'

बीजेपी नेता ने कहा, '(समाजवादी पार्टी के नेता) आजम खान ने यह कह कर पेरिस पर आतंकवादी हमलों की हिमायत की है कि यह निर्दोषों की हत्या करने का बदला है।' जावड़ेकर ने कहा कि सपा ने खान के बयान की निंदा नहीं की है। बस इस टिप्पणी से खुद को अलग कर लिया है।

उन्होंने दावा किया, 'अय्यर ने दूसरी तरह से आतंकवाद को उचित ठहराने वाले आजम खान के बयान का समर्थन ही किया है।' जावड़ेकर ने कहा, 'भारत-पाक मुद्दों को हल नहीं करने का यह पाकिस्तान का रास्ता है। लेकिन यह मोदी हैं जिन्होंने पाकिस्तान समेत दूसरे देशों के साथ भारत के अच्छे रिश्तों के लिए प्रक्रिया शुरू की है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक पाकिस्तानी समाचार चैनल पर पैनल चर्चा के दौरान अय्यर ने कथित रूप से कहा था कि अगर दोनों राष्ट्रों के बीच वार्ता शुरू करनी है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हटाना होगा।