विज्ञापन
This Article is From Oct 27, 2014

जामा मस्जिद के शाही इमाम बुखारी पर फेंकी केरोसिन की बोतल, गिरफ्तार

जामा मस्जिद के शाही इमाम बुखारी

नई दिल्ली:

जामा मस्जिद के शाही इमाम बुखारी से मिल नहीं पाने से नाराज 32-वर्षीय एक व्यक्ति ने शनिवार को उन्हें जलाने की कोशिश में कथित तौर पर केरोसिन की एक बोतल फेंक दी।

इस शख्स को बुखारी के निजी सुरक्षा अधिकारियों ने तत्काल पकड़ लिया और उसे स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया। व्यक्ति की पहचान पश्चिम बंगाल के 24 परगना निवासी कमालुद्दीन के रूप में हुई है।

बुखारी के आधिकारिक प्रवक्ता अमानुल्ला ने बताया, घटना तब हुई जब इमाम ‘मगरीब की नमाज पढ़ा रहे थे। एक व्यक्ति ने अचानक पीछे से केरोसिन तेल से भरी एक प्लास्टिक बोतल फेंक दी। हमलावर को बुखारी के निजी सुरक्षा अधिकारियों ने तुरंत पकड़ लिया। उसे पास के पुलिस थाने ले जाया गया।

पुलिस ने कहा कि केरोसिन की कुछ बूंदें बुखारी के कपड़े पर गिरीं और कुछ फर्श पर गिरी, लेकिन इसमें कोई भी घायल नहीं हुआ। पूछताछ के दौरान कमालुद्दीन ने बताया कि वह इमाम से मिलना चाहता था और जब वह नहीं मिल पाया, तब उसने उन पर बोतल फेंकी।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (मध्य) संदीप गोयल ने कहा, वह शुक्रवार को ट्रेन से दिल्ली पहुंचा था और कई बार बुखारी से मिलने की कोशिश कर चुका था। जब वह उनसे नहीं मिल पाया, तो वह नाराज हो गया। उसने किरोसिन की बोतल खरीदी और उन पर फेंक दी। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (मध्य) आलोक कुमार ने बताया कि हम यह पता करने का प्रयास कर रहे हैं कि वह क्यों बुखारी से मिलना चाहता था, लेकिन उसने अब तक जो भी बताया है, उसमें तारतम्य नहीं है।

गोयल ने कहा, हमें उसके पास से एक माचिस और लाइटर भी मिला है। हम उस पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज करेंगे। सू़त्रों के अनुसार दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा और खुफिया एजेंसियों ने उससे पूछताछ की है और उसकी पृष्ठभूमि खंगालने की कोशिश चल रही है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव : कांग्रेस की तीसरी सूची में 16 नाम, अब तक कुल 87 उम्‍मीदवार घोषित
जामा मस्जिद के शाही इमाम बुखारी पर फेंकी केरोसिन की बोतल, गिरफ्तार
कांग्रेस, उद्धव, शरद vs बीजेपी, शिंदे, अजितः सीटों का फॉर्म्युला हो गया फाइनल? जानें कितने पर लड़ सकता है कौन
Next Article
कांग्रेस, उद्धव, शरद vs बीजेपी, शिंदे, अजितः सीटों का फॉर्म्युला हो गया फाइनल? जानें कितने पर लड़ सकता है कौन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com