यह ख़बर 30 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

आम चुनाव जल्द कराने की जरूरत : ममता

खास बातें

  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भ्रष्टाचार विरोधी कार्यकर्ताओं की मांग का समर्थन करते हुए मंगलवार को कहा कि केंद्र सरकार 'अल्पमत' में है, इसलिए देश में नया आम चुनाव जल्द कराने की जरूरत है।
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भ्रष्टाचार विरोधी कार्यकर्ताओं की मांग का समर्थन करते हुए मंगलवार को कहा कि केंद्र सरकार 'अल्पमत' में है, इसलिए देश में नया आम चुनाव जल्द कराने की जरूरत है।

ममता ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मैंने टीवी पर टीम अन्ना के लोगों को कहते सुना कि यह सरकार अपनी विश्वसनीयता खो चुकी है और आम चुनाव कराने की जरूरत है। मैं उनसे पूरी तरह सहमत हूं।"

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा, "यह अल्पमत की सरकार है और यह अन्य दलों को सीबीआई, सतर्कता और प्रवर्तन विभाग के माध्यम से धमका रही है।"

गौरतलब है कि सोमवार को पूर्व सेना प्रमुख जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह ने कहा था कि संसद को भंग किया जाना चाहिए और नया चुनाव कराया जाना चाहिए। जनरल सिंह सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे के भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन में पहले भी शामिल हुए थे और अब खुलकर अन्ना के साथ आए गए हैं।

रविवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल में हुए फेरबदल पर ममता ने कहा कि यह कांग्रेस की सरकार है, संप्रग (संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन) की नहीं। "यह एक दलीय शासन है।" उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) ने कांग्रेस की अपील के बावजूद सरकार में शामिल होने से इनकार कर दिया था।

ममता ने कहा, "मंत्रिमंडल में किसी दूसरी पार्टी के सांसद शामिल नहीं हुए। क्या यह सरकार के प्रति अविश्वास नहीं है? बिल्कुल है, पर्याप्त है।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि सितम्बर में आर्थिक सुधारों के नाम पर कथित जनविरोधी नीतियां लागू करने के विरोध में तृणमूल कांग्रेस ने संप्रग सरकार से समर्थन वापस ले लिया था। यही वजह है कि केंद्र सरकार को 'अल्पमत की सरकार' बताया जा रहा है।