यह ख़बर 14 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ममता बनर्जी की प्रधानमंत्री से मुलाकात की संभावना नहीं

खास बातें

  • तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात की संभावना नही दिख रही है हालांकि कोलकाता लौटने की आज की योजना उन्होंने टाल दी है।
नई दिल्ली:

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात की संभावना नही दिख रही है हालांकि कोलकाता लौटने की आज की योजना उन्होंने टाल दी है।

सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के साथ उन्होंने राष्ट्रपति पद के लिए अपनी तरफ से नाम सुझाए हैं। राष्ट्रपति पद के लिए मनमोहन सिंह के नाम का सुझाव देकर सबको आश्चर्यचकित कर देने वाली ममता को गुरुवार दोपहर को कोलकाता लौटना था, लेकिन उनके निकट सहयोगियों ने कहा कि आज वह राजधानी से नहीं जा रही हैं।

प्रधानमंत्री से बनर्जी की मुलाकात की संभावनाओं के बारे में पूछने पर रेल मंत्री मुकुल रॉय ने कहा, सवाल ही नहीं उठता। सूत्रों ने कहा कि बनर्जी राजधानी में रहेंगी और मुद्दे पर कुछ नेताओं से विचार-विमर्श कर सकती हैं। तृणमूल के सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री ने मुलाकात के लिए बुधवार को बनर्जी को आमंत्रित किया था, लेकिन ऐसा नहीं हो सका, क्योंकि कार्यक्रम को अंतिम रूप नहीं दिया गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात से एक दिन पहले प्रधानमंत्री ने ममता को मिलने का निमंत्रण दिया था। सोनिया से मुलाकात के बाद ममता ने कहा था कि शीर्ष पद के लिए कांग्रेस की पसंद प्रणब मुखर्जी और उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी हैं। बाद में ममता और मुलायम की बैठक के दौरान प्रधानमंत्री, पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम और लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी का नाम राष्ट्रपति पद के लिए आगे आया।