नंदीग्राम सीट पर BJP के शुभेंदु अध‍िकारी से हारीं ममता बनर्जी, करेंगी कोर्ट का रुख

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) नंदीग्राम सीट पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार शुभेंदु अध‍िकारी (Suvendu Adhikari) से हार गई हैं.

नंदीग्राम सीट पर BJP के शुभेंदु अध‍िकारी से हारीं ममता बनर्जी, करेंगी कोर्ट का रुख

नंदीग्राम सीट पर ममता बनर्जी को हराकर शुभेंदु अधिकारी ने जीत दर्ज की. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • ममता बनर्जी ने लगाई जीत की हैट्रिक
  • BJP के शुभेंदु अधिकारी को हराया
  • 1200 वोट से जीतीं ममता बनर्जी
नंदीग्राम:

पश्चिम बंगाल (West Bengal Assembly Election Results 2021) की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) पार्टी की प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) बंगाल का दंगल तो जीत गईं, लेकिन बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी से नंदीग्राम का संग्राम हार गईं. ममता बनर्जी ने कहा, "मैं नंदीग्राम के जनादेश स्वीकार करती हूं. यह कोई बड़ी बात नहीं है. चिंता मत कीजिए. हालांकि, उन्होंने कहा कि वह "गड़बड़ी" के खिलाफ अदालत का रुख करेंगी. शुरूआती रुझानों में कई बार शुभेंदु अधिकारी ममता बनर्जी पर भारी पड़ते दिखाई दिए, लेकिन बाद में ममता ने बढ़त बना ली थी. अंत में कांटे की टक्कर में शुभेंदु अधिकारी ममता बनर्जी पर भारी पड़े. 

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की जीत के साथ ही TMC कार्यकर्ताओं का जश्न शुरू हो गया है. कार्यकर्ता एक-दूसरे को मिठाई खिला रहे हैं. पश्चिम बंगाल के रुझानों/नतीजों में TMC जादुई आंकड़े से कहीं ज्यादा सीटें हासिल करती नजर आ रही है. TMC 200 सीटें पार कर चुकी है. वहीं बीजेपी करीब 76 सीटों पर आगे चल रही है.

ममता बनर्जी ने कहा, "मैं जनादेश को स्वीकार करती हूं. जो भी हुआ अच्छा हुआ, लेकिन मैं न्यायालय जाऊंगी क्योंकि मुझे जानकारी है कि परिणामों की घोषणा के बाद कुछ हेरफेर की गई है." 

स्वास्थ्य व्यवस्था को वापस पटरी पर लाना नई तृणमूल सरकार की प्राथमिकता होगी : फरहाद हकीम

बताते चलें कि नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान ही कथित तौर पर ममता बनर्जी पर हमला हुआ था. हमले में उनके पैर में चोट आई थी. जिसके बाद दीदी ने व्हील चेयर पर ही चुनाव प्रचार की कमान संभाली और रैली-पदयात्राओं में वह व्हील चेयर पर ही नजर आईं.

इसी के साथ देशभर के अलग-अलग दलों के नेता ममता बनर्जी को बधाई दे रहे हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, NCP सुप्रीमो शरद पवार, RJD नेता तेजस्वी यादव, जम्मू-कश्मीर की पूर्व CM महबूबा मुफ्ती समेत कई नेताओं ने दीदी को शानदार जीत की ओर बढ़ने पर बधाई दी.

बंगाल में भारी जीत की ओर बढ़ती ममता बनर्जी को महबूबा मुफ्ती ने दी बधाई, कहा- 'विघटनकारी ताकतें खारिज'


समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ममता बनर्जी को बधाई देते हुए ट्वीट किया, 'प. बंगाल में भाजपा की नफ़रत की राजनीति को हराने वाली जागरुक जनता, जुझारू सुश्री ममता बनर्जी जी व टीएमसी के समर्पित नेताओं व कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई! ये भाजपाइयों के एक महिला पर किए गए अपमानजनक कटाक्ष ‘दीदी ओ दीदी' का जनता द्वारा दिया गया मुँहतोड़ जवाब है. # दीदी_जिओ_दीदी.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: रुझान : पश्चिम बंगाल में TMC 200 के पार, बीजेपी 75 से 85