"बंगाल की शेरनी" : हैट्रिक के करीब ममता बनर्जी, बधाई देने वाले नेताओं का लगा तांता

बंगाल विधानसभा चुनाव नतीजों के अब तक रुझानों में तृणमूल कांग्रेस 206 सीटों पर आगे चल रही है जबकि बीजेपी दहाई अंक यानी 83 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.

रुझानों में तृणमूल कांग्रेस को जबरदस्त बढ़त (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव नतीजों के रुझानों में तृणमूल कांग्रेस (TMC) लगातार बीजेपी के मुकाबले बढ़त बनाए हुए हैं. रुझानों में बीजेपी 200 से ज्यादा सीटों पर आगे चल रही है. रुझानों को लेकर टीएमसी कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है. इस बीच, विपक्षी पार्टियों के दिग्गज नेताओं ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को बधाई देने शुरू कर दिया है. जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने बीजेपी और चुनाव आयोग को आड़े हाथ लेते हुए ममता दीदी को बधाई दी. ममता बनर्जी लगातार तीसरी बार जीत की दिशा में बढ़ रही हैं.  

रक्षा मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने भी ममता बनर्जी को बधाई दी है. उन्होंने कहा, "पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पश्चिम बंगाल में उनकी पार्टी की जीत के लिए बधाई. अगले कार्यकाल के लिए आपको मेरी शुभकामनाएं."

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, "विधानसभा चुनाव में फिर चुने जाने के लिए ममता दी और तृणमूल कांग्रेस को बधाई. अगले कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं"

शिवसेना नेता संजय राउत ने भी ममता दीदी को बधाई दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "बधाई बंगाल की शेरनी को बधाई... ओ दीदी, दीदी ओ दीदी!" राउत ने ममता के साथ तस्वीर भी साझा की है.

उमर अब्दुल्ला ने अपने ट्वीट में कहा, "पश्चिम बंगाल चुनाव में उल्लेखनीय जीत के लिए ममता दीदी और तृणमूल कांग्रेस को हार्दिक बधाई. बीजेपी और आंशिक रूप से पक्षपातपूर्ण चुनाव आयोग ने आपको हराने के लिए हर तरह से कोशिश की गई, लेकिन आप मजबूत बनकर उभरीं. अगले पांच सालों के लिए शुभकामनाएं."

वहीं, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने रुझानों में तृणमूल की बढ़त पर खुशी जताते हुए कहा कि ममता दीदी और टीएमसी को हार्दिक बधाई. विजयी बनकर उभरने के लिए आपने अथक संघर्ष किया और सभी हमलों के खिलाफ डटी रहीं."  

आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "पश्चिम बंगाल की “ममतामयी” जनता को कोटि कोटि बधाई व हार्दिक साधुवाद. आज जब पूरा देश कठिन परिस्थितियों से जूझ रहा है. पश्चिम बंगाल ने एक बार फिर अपनी ममता और भरोसा अपनी दीदी में ही देखा है. यह जनता के स्नेह और विश्वास की जीत है. ममता बनर्जी जी के दृढ़ और कुशल नेतृत्व की जीत है.


बंगाल विधानसभा चुनाव नतीजों के अब तक रुझानों में तृणमूल कांग्रेस 206 सीटों पर आगे चल रही है जबकि बीजेपी दहाई अंक यानी 83 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. राज्य में विधानसभा की 294 सीटें हैं और बहुमत का आंकड़ा 148 है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: पश्चिम बंगाल में TMC 200 के पार, बीजेपी 75 से 85