ममता बनर्जी रख सकती हैं दिल्ली में 'टी पार्टी', 2024 चुनाव से पहले विपक्षी एकता को मजबूती देने की तैयारी

ममता बनर्जी के 28 जुलाई को दोपहर तीन बजे विपक्षी नेताओं के लिए चाय पार्टी की मेजबानी करने की उम्मीद है. यह कार्यक्रम तृणमूल कांग्रेस के सांसद और पार्टी के महासचिव अभिषेक बनर्जी के घर पर आयोजित हो सकता है.

ममता बनर्जी रख सकती हैं दिल्ली में 'टी पार्टी', 2024 चुनाव से पहले विपक्षी एकता को मजबूती देने की तैयारी

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का दिल्ली दौरा (फाइल फोटो)

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में हुई जीत से उत्साहित तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) अब दिल्ली का रुख कर रही हैं. अप्रैल-मई में हुए चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद यह ममता बनर्जी की पहली दिल्ली यात्रा है. उनका उद्देश्य  2024 के आम चुनाव से पहले विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिश की प्रक्रिया शुरू करना है. 

ममता बनर्जी के 28 जुलाई को दोपहर तीन बजे विपक्षी नेताओं के लिए चाय पार्टी की मेजबानी करने की उम्मीद है. यह कार्यक्रम तृणमूल कांग्रेस के सांसद और पार्टी के महासचिव अभिषेक बनर्जी के घर पर आयोजित हो सकता है. अभिषेक, ममता बनर्जी के भतीजे भी हैं. 

मुख्यमंत्री ने 21 जुलाई को एक भाषण में एकता की अपील जारी की थी, जिसमें कांग्रेस के पी चिदंबरम और राकांपा प्रमुख शरद पवार सहित शीर्ष नेताओं ने भाग लिया था.

हाल ही में तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 2024 के लोकसभा चुनावों में नरेंद्र मोदी सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए विपक्षी एकता का आह्वान किया था. इस कार्यक्रम में एनसीपी चीफ शरद पवार और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम समेत अन्य शीर्ष नेता शामिल हुए थे.  बनर्जी ने विपक्षी नेताओं से मोदी सरकार को सत्ता से बेदखल करने के वास्ते एकजुट होने और ''गठबंधन'' के गठन की दिशा में काम शुरू करने के लिए कहा था. 

READ ALSO: अपने दिल्ली दौरे से पहले ममता बनर्जी तृणमूल संसदीय दल की अध्यक्ष घोषित

ममता की चाय पार्टी में कौन-कौन शामिल होगा इसको लेकर अभी सिर्फ अटकलें ही लगाई जा सकती हैं लेकिन, उन आठ दलों के नेता शामिल हो सकते हैं, जो 21 जुलाई को तृणमूल कांग्रेस द्वारा आयोजित 'शहीद दिवस' कार्यक्रम में कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में शामिल हुए थे. ममता बनर्जी के भाषण को वर्चुअली रूप से कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में दिखाया गया था.

चिदंबरम और पवार के अलावा, इस दौरान कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, राकांपा की सुप्रिया सुले, द्रमुक की तिरुचि शिवा, टीआरएस के केशव राव और राजद के मनोज झा मौजूद थे. शिवसेना की प्रियंका चतुर्वेदी, समाजवादी पार्टी के राम गोपाल यादव और जया बच्चन, आप के संजय सिंह और अकाली दल के बलविंदर सिंह भी थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: क्या राष्ट्रीय राजनीति में मोदी को चुनौती देंगी ममता बनर्जी?