मलयालम स्क्रिप्ट राइटर जॉन पॉल पुथुसेरी का 72 वर्ष की उम्र में निधन

करीब 100 फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखने वाले प्रसिद्ध मलयालम स्क्रिप्ट राइटर जॉन पॉल पुथुसेरी (John Paul Puthusery) का शनिवार को यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया.

मलयालम स्क्रिप्ट राइटर जॉन पॉल पुथुसेरी का 72 वर्ष की उम्र में  निधन

 राज्य के शिक्षा मंत्री वी शिवनकुट्टी समेत कई लोगों ने उनके निधन पर शोक जताया है. 

कोच्चि :

करीब 100 फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखने वाले प्रसिद्ध मलयालम स्क्रिप्ट राइटर जॉन पॉल पुथुसेरी (John Paul Puthusery) का शनिवार को यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया.  उद्योग जगत के लोगों ने जानकारी दी.  वह 72 वर्ष के थे.  पिछले कुछ समय से विभिन्न बीमारियों को लेकर उनका इलाज चल रहा था.  उन्होंने बताया कि पुथुसेरी की हालत खराब होने के बाद से वह पिछले दो महीने से गंभीर चिकित्सा देखभाल में थे.  उन्हें ''चमाराम'', ''पलंगल'' और ''ओरु मिन्नामिनुंगिन्टे नुरुंगु वेट्टम'' जैसी क्लासिक फिल्मों की पटकथा के लिए जाना जाता है.

पुथुसेरी एक प्रतिभाशाली व्यक्ति थे जिन्होंने 'थ्रिलर', 'ड्रामा', 'मनोरंजक' और यहां तक ​​कि 'हास्य' सहित कई तरह की फिल्मों की पटकथाओं को लिखने के लिए दुर्लभ कौशल का प्रदर्शन किया.  साल 1980 की फिल्म ''चमाराम'' स्क्रिप्ट राइटर के तौर पर उनके करियर की पहली फिल्म थी. 

शशि द्वारा निर्देशित फिल्म ''वेल्लाथुवल'' (2009) के बाद, उन्होंने 10 साल का लंबा अवकाश लिया और 2019 में कमल द्वारा अभिनीत ''प्राणायामीनुकालुदे कदल'' की स्क्रिप्ट लिखकर फिल्म उद्योग में वापसी की.  उनके परिवार में पत्नी और एक बेटी है.  राज्य के शिक्षा मंत्री वी शिवनकुट्टी समेत कई लोगों ने उनके निधन पर शोक जताया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)