विज्ञापन
This Article is From Apr 24, 2022

महाराष्ट्र: राणा दंपति की गिरफ्तारी पर उठने लगे सवाल, वकील ने गिरफ्तारी को बताया 'अवैध'

मर्चेंट ने कहा कि अगर महाराष्ट्र सरकार नवनीत और रवि राणा को रिहा नहीं करती है तो उनकी रिहाई का आदेश अदालत के माध्यम से लिया जाएगा.

महाराष्ट्र: राणा दंपति की गिरफ्तारी पर उठने लगे सवाल, वकील ने गिरफ्तारी को बताया 'अवैध'
सांसद नवनीत राणा और शिवसेना के बीच विवाद जारी है.
मुंबई:

अमरावती की सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके पति एवं विधायक रवि राणा और शिवसेना के बीच विवाद जारी है. शनिवार को पुलिस ने सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को गिरफ्तार कर लिया था. शनिवार को दंपति की तरफ से वरिष्ठ वकील रिजवान मर्चेंट ने मीडियाकर्मियों को बताया कि सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा की गिरफ्तारी अवैध है. उन्होंने कहा कि  गिरफ्तारी अवैध और असंवैधानिक है क्योंकि दोनों लोक सेवक हैं.उन्हें गिरफ्तार करने से पहले अध्यक्ष की अनुमति लेनी चाहिए थी, लेकिन कोई अनुमति नहीं ली गई है. साथ ही उन्होंने कहा कि उनके ऊपर लगा धारा 41(A) का नोटिस  केस की शुरुआत से 14 दिनों के अंदर लिया जाना था जिसे नहीं लिया गया है. 

मर्चेंट ने कहा कि अगर महाराष्ट्र सरकार नवनीत और रवि राणा को रिहा नहीं करती है तो उनकी रिहाई का आदेश अदालत के माध्यम से लिया जाएगा. वरिष्ठ अधिवक्ता ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार को इस अवैध गिरफ्तारी को वापस लेने के लिए बहुत समय दिया जा रहा है, अन्यथा, अगर यह मामला अदालत में जाता है, तो हम अदालत की कार्यवाही के माध्यम से रिहाई का आदेश लेंगे. अपना विरोध वापस लेने के बाद भी उन पर हमला किया गया था. उन्होंने कहा कि दोनों को धारा 149 के तहत अपने घर के अंदर बंद कर दिया गया था. इसलिए, गिरफ्तारी पूरी तरह से अवैध है. मेरे मुवक्किल ने उन लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवायी है जिन्होंने उनके आवास के बाहर हमला करने की कोशिश की थी.

गौरतलब है कि शनिवार को  कई घंटे चले हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति को गिरफ्तार कर लिया गया.वहीं राणा दंपति के घर पर धावा बोलने वाले शिवसेना कार्यकर्ताओं के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है.अमरावती की निर्दलीय सांसद नवनीत राणा औऱ उनके विधायक पति रवि राणा ने उद्धव ठाकरे के आवास मातो श्री (Matoshree) के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान किया था, लेकिन शनिवार सुबह ही सैकड़ों की तादाद में शिवसैनिक राणा के घर के बाहर जमा हो गए. भारी पुलिस बल के बीच आक्रोशित शिवसेना कार्यकर्ता राणा के आवास के बाहर धरने पर बैठ गए और नारेबाजी करते रहे.

ये भी पढ़ें- 

VIDEO: महाराष्ट्र की सांसद नवनीत राणा का 'पुष्पा' अवतार, बोलीं- 'फ्लावर नहीं फायर है...'

'वो मुझे मारना चाहते थे...'- BJP नेता किरीट सोमैया की कार पर हमला, शिवसेना पर लगाया आरोप

Video : हनुमान चालीसा पर संग्राम : मुंबई में नवनीत राणा गिरफ्तार, अमरावती से निर्दलीय सांसद हैं

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com