भारत-पाक नहीं, आमिर-किरन राव जैसा है रिश्ता : बीजेपी संग आने की अटकलों पर शिवसेना

महाराष्ट्र के सत्तारूढ़ महाविकास अघाड़ी गठबंधन में खींचतान के बीच फडणवीस के बयान ने सियासी सरगर्मी बढ़ाई. शिवसेना से फिर गठबंधन के सवाल पर बोले- शिवसेना कभी हमारी दुश्मन नहीं.

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना के एक बार फिर साथ आने की अटकलों के बीच शिवसेना के नेता संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है. एएनआई से उन्होंने अपने और बीजेपी के रिश्ते की तुलना आमिर और किरण राव से की है. दरअसल, पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बयान दिया था हमारे बीच दुश्मनी नहीं है. इस पर संजय राउत से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हम भारत-पाकिस्तान नहीं हैं. आमिर खान और किरण राव को देखिए, यह उस तरह का रिश्ता है. हमारे (शिवसेना-बीजेपी) राजनीतिक रास्ते अलग हैं, लेकिन दोस्ती हमेशा बरकरार रहेगी.

बता दें कि महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महाविकास अघाड़ी गठबंधन में खींचतान के बीच पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस के एक बयान से सियासी सरगर्मी तेज़ हो गई है. फिर से शिवसेना के साथ गठबंधन के सवाल पर फडणवीस ने कहा कि हमारे बीच कुछ मतभेद ज़रूर हैं, लेकिन हम दुश्मन नहीं हैं. फडणवीस ने आगे कहा कि राजनीति में कोई किंतु-परंतु नहीं होता. भलिष्य में स्थिति के हिसाब से शिवसेना से गठबंधन पर सही फ़ैसला लिया जाएगा. फडणवीस के इस बयान के बाद एक बार फिर महाराष्ट्र की सियासत में नई खिचड़ी पकने की अटकल तेज़ हो गई हैं. इससे पहले शिवसेना के एक विधायक ने उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखकर बीजेपी के साथ गठबंधन की वकालत की थी. पीएम मोदी से वन टू वन मुलाकात के बाद भी उद्धव ठाकरे ने रिश्तों में जमी बर्फ पिघलने के संकेत दिए थे. इस बीच महाराष्ट्र में आज से विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू हो रहा है, जिसके काफी हंगामेदार होने के आसार हैं.

महाराष्ट्र से सूत्रों के हवाले से खबर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खबरें हैं कि शिवसेना और बीजेपी साथ आ सकते हैं, जिसके तहत उद्धव ठाकरे सीएम बने रहेंगे और देवेंद्र फडणवीसी को कैबिनेट मंत्री के तौर पर दिल्ली भेजा जा सकता है, हालांकि फडणवीस इससे इंकार कर चुके हैं. एक डील की भी चर्चा है जिसमें उद्धव ठाकरे सीएम बने रहेंगे और बीजेपी के दो उपमुख्यमंत्री होंगे. वहीं एनडीटीवी से बीजेपी सूत्रों ने इस संभावना से इंकार करते हुए फडणवीस को सीएम बनाने की बात कही है, क्योंकि बीजेपी की विधानसभा में सीटें शिवसेना के मुकाबले दोगुना है.