MNS ने शिवसेना भवन के सामने लाउडस्पीकर पर बजाई हनुमान चालीसा, 4 हिरासत में 

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे की ओर से मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर का विरोध किये जाने के बाद से ही MNS कार्यकर्ता जगह जगह पर लाउडस्पीकर बजाते नज़र आए हैं

मुंबई:

महाराष्ट्र में मस्जिदों पर लाउडस्पीकर को लेकर सियासी ड्रामा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना)  (Maharashtra Navnirman Sena (एमएनएस) मस्जिद के बाहर लगे लाउडस्पीकर का विरोध पुरजोर तरीके से कर रही है. इसी मुहिम में एमएनएस कार्यकर्ताओं ने रविवार को शिवसेना भवन के सामने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa on loudspeaker) बजाया. उसके बाद पुलिस हरकत में आई औऱ चार लोगों को हिरासत में ले लिया. गुड़ी पड़वा के दिन महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की ओर से मस्जिदों (Mosque) पर लगे लाउडस्पीकर का विरोध किए जाने के बाद रविवार के दिन दादर में स्थित शिवसेना भवन के सामने MNS के कार्यकर्ताओं ने लाउडस्पीकर लगाया और एक बार फिर शिवसेना के हिंदुत्व पर सवाल उठाया था.

रविवार सुबह मुंबई के दादर इलाके में स्थित शिवसेना भवन के सामने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के नेताओं की ओर से लाउडस्पीकर पर भजन बजाए गए. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे की ओर से मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर का विरोध किये जाने के बाद से ही MNS कार्यकर्ता जगह जगह पर लाउडस्पीकर बजाते नज़र आए हैं और इसी सिलसिले में राम नवमी के दिन शिवसेना भवन के बाहर स्पीकर बजाया गया. इस मामले में 4 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया.

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रवक्ता संदीप देशपांडे ने कहा कि हिंदुत्व की राजनीति करने वाली शिवसेना पिछले 25 सालों से बीएमसी की सत्ता में है जहां आने वाले कुछ महीनों में चुनाव होने हैं.. और इन चुनावों से पहले राज ठाकरे अब हिंदुत्व के मुद्दे पर शिवसेना को घेरने की कोशिश करते दिख रहे हैं. पहले हफ्ते शिवसेना भवन के पास MNS की ओर से पोस्टर लगाकर शिवसेना के हिंदुत्व पर सवाल भी उठाया गया था और कहा था कि यह बाल ठाकरे वाली शिवसेना नहीं है.. तो वहीं शिवसेना MNS को ज़्यादा महत्त्व देती नज़र नहीं आ रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शिवसेना नेता और मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा, जो खत्म हुई पार्टी है, वो खुद को जिंदा करना चाहती है, मैं उनपर कोई भाष्य नहीं करूँगा. हमारा हिंदुत्व सबको पता है.. रघुकुल रीत सदा चली आई, प्राण जाए पर वचन ना जाए.. जो वचन हमने लोगों कल दिया है, वो हम पूरा करेंगे. यह लड़ाई मेरे पीछे मौजूद इसी बीएमसी की सत्ता के लिए की जा रही है.. शिवसेना के हिंदुत्व पर एमएनएस के साथ ही BJP भी हमला करती नज़र आ रही है और अब BMC चुनाव से पहले एमएनएस और बीजेपी के बीच नजदीकियां बढ़ती दिख रही हैं.