विज्ञापन
This Article is From Aug 24, 2014

महाराष्ट्र के राज्यपाल शंकरनारायणन को मिजोरम भेजा गया

महाराष्ट्र के राज्यपाल शंकरनारायणन को मिजोरम भेजा गया
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के राज्यपाल के शंकरनारायणन का शनिवार देर रात उनके शेष कार्यकाल के लिए मिजोरम स्थानांतरण कर दिया गया। उनका कार्यकाल 2017 में समाप्त होगा।

आधी रात के बाद राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी आधिकारिक सूचना में कहा गया है कि 82-वर्षीय शंकरनारायणन को मिजोरम स्थानांतरित कर दिया गया है। गुजरात के राज्यपाल ओपी कोहली उनके स्थान पर कार्यभार संभालेंगे।

शंकरनारायणन मिजोरम के राज्यपाल का पदभार संभालेंगे, जो कि कमला बेनीवाल की बर्खास्तगी के बाद खाली हुआ था। कमला बेनीवाल का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ लंबा विवाद रहा था, जब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे।

मिजोरम के राज्यपाल का पद शंकरनारायणन ऐसे समय में संभालने जा रहे हैं, जब यह पद हाल ही में कमला बेनीवाल को बर्खास्त किए जाने के बाद खाली हुआ था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब कमला बेनीवाल के साथ उनका लंबा विवाद चला था। 87-वर्षीय बेनीवाल को उनका कार्यकाल समाप्त होने से केवल दो माह पहले हटाया गया।

इससे पहले जून में यह खबरें आईं कि यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान नियुक्त किए गए कुछ राज्यपाल खुद को पद से हटाए जाने के प्रयासों का विरोध कर रहे हैं। उस समय शंकरनारायणन ने कहा था कि अगर 'समुचित प्राधिकारी' उन्हें पद से हटने के लिए कहेंगे, तो वह इस पर विचार करेंगे।

उन्होंने कहा था, लोकतंत्र में कोई भी पद स्थायी नहीं है। अगर समुचित प्राधिकार वाला व्यक्ति मुझे (पद छोड़ने के लिए) कहता है, तो निश्चित रूप से मैं उस पर विचार करूंगा। शंकरनारायणन 22 जनवरी, 2010 को महाराष्ट्र के राज्यपाल बनाए गए थे। राष्ट्रपति द्वारा 5 साल का कार्यकाल विस्तार दिए जाने के बाद उन्होंने 7 मई, 2012 को दोबारा महाराष्ट्र के राज्यपाल पद की शपथ ली।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
उत्तराखंड: कमर्शियल इस्तेमाल के लिए झरनों-अंडरग्राउंड वाटर पर लगेगा टैक्स, धामी कैबिनेट ने 30 प्रस्तावों को दी मंजूरी
महाराष्ट्र के राज्यपाल शंकरनारायणन को मिजोरम भेजा गया
ब्लिंकिट, स्विगी, जेप्टो क्या लागत से कम पर दे रहीं सामान? जानिए क्यों उठी जांच की मांग
Next Article
ब्लिंकिट, स्विगी, जेप्टो क्या लागत से कम पर दे रहीं सामान? जानिए क्यों उठी जांच की मांग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com