घर की छत पर विमान बनाने वाले कैप्टन अमोल यादव की मदद को आगे आई महाराष्ट्र सरकार

यादव ने कांदिवली में अपने घर की छत पर यह विमान विकसित किया है. नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने पहले चरण की परीक्षण उड़ान के लिए पिछले साल अनुमति दी थी. 

घर की छत पर विमान बनाने वाले कैप्टन अमोल यादव की मदद को आगे आई महाराष्ट्र सरकार

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

मुंबई:

महाराष्ट्र सरकार घर की छत पर पूरी तरह ‘भारत में निर्मित' विमान बनाने में लगे कैप्टन अमोल यादव को हर संभव मदद मुहैया कराएगी. राज्य के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने मंगलवार को यह बात कही. नवोन्मेषक यादव ने पिछले हफ्ते दावा किया था कि उनके विमान ने पहले चरण की प्रायोगिक उड़ान सफलतापूर्वक पूरी कर ली है. यादव ने कांदिवली में अपने घर की छत पर यह विमान विकसित किया है. नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने पहले चरण की परीक्षण उड़ान के लिए पिछले साल अनुमति दी थी. 


यादव इस पर दो दशक से काम कर रहे हैं. पिछले हफ्ते उन्होंने कहा था कि इस विमान को अगले चरण के परीक्षण के लिए 2,000 फुट की ऊंचाई पर उड़ान भरना होगा. आधिकारिक बयान के मुताबिक देसाई ने कहा कि डीजीसीए की अनुमति के बाद उद्योग विभाग यादव की परियोजना को हर तरह का सहयोग प्रदान करेगा. सरकार उन्हें अपनी परियोजना लगाने के लिए जमीन देगी. यादव जेट एयरवेज के पूर्व पायलट रह चुके हैं जिसका परिचालन बंद हो चुका है. देसाई ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने खुद यादव के प्रयासों की सराहना की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:5 देश के पहले स्वदेशी विमान को मिला पीएम मोदी और सीएम फडणवीस का नाम



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)